Home > State > Delhi > राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए- मिलिंद देवड़ा

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए- मिलिंद देवड़ा

milind-deora-rahul-gandhiनई दिल्ली- पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा के मुताबिक राहुल गांधी को जल्द से जल्द कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए क्योंकि इस बारे में अटकलें पार्टी और कार्यकर्ताओं के मनोबल के लिए ठीक नहीं है। मोदी सरकार के कामकाज के बारे में कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों को इस सरकार से काफी उम्मीदें थीं लेकिन मोदी सरकार लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही है।

मिलिंद देवड़ा ने कहा, ‘पार्टी और वरिष्ठ नेताओं को यह तय करना चाहिए कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाए या दूसरे ढांचे में लाया जाए क्योंकि इस बारे में अटकलें कांग्रेस पार्टी के लिए ठीक नहीं है और यह कार्यकताओं के मनोबल को तोड़ती है।

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी देशभर में लगातार लोगों से सम्पर्क कर रहे हैं और पार्टी को मजबूत बनाने का प्रयास कर रहे है। मेरी व्यक्तिगत राय है कि हमें जनता के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सामाजिक नीतियों और विचारधारा को और मजबूती के साथ रखना चाहिए। हमें मीडिया, सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को आकर्षित करना होगा। 18 साल के युवा जो पहली बार वोट डालेंगे, उन्हें अपनी विचारधारा से जोड़ना होगा।

उन्होंने कहा, ‘अगले साल की शुरुआत में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जो देश की राजनीति के लिए महत्वपूर्ण हैं। इनमें उत्तरप्रदेश और पंजाब के चुनाव काफी अहम हैं। उत्तरप्रदेश में हम अच्छी रणनीति के साथ पूरी ताकत लगा रहे हैं और निश्चित तौर पर इसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे। पंजाब में पिछले छह महीने में स्थितियां काफी बदली हैं और हमारी मेहनत रंग ला रही है। हम पंजाब में सरकार बनायेंगे. पार्टी का मनोबल और कार्यकर्ताओं का उत्साह काफी बढ़ा हुआ है।

मिलिंद देवड़ा ने कहा, ‘पार्टी के तौर पर हमें आंतरिक स्तर पर चर्चा करनी होगी और एक दिशा तय करनी होगी कि हम आर्थिक मोर्चे पर कौन सी राह पकड़ें? हम सामाजिक पहलुओं को सुधार के साथ जोड़ें या सुधारों को किस प्रकार से जनता के सरोकारों के साथ जोड़ें?’




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .