Home > India News > राहुल गांधी बोले, जिनपिंग से डर गए हैं प्रधानमंत्री मोदी

राहुल गांधी बोले, जिनपिंग से डर गए हैं प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली : यूनाइटेड नेसंश में जिस तरह से चीन ने एक बार फिर से जैश के आतंकी सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किए जाने की राह में रोड़ा अटकाया उसके बाद काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरे हुए हैं। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी कमजोर प्रधानमंत्री हैं और वह जिनपिंग के सामने झुक गए।

राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह से चीन ने यूएन में मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किए जाने की राह में रोड़ा अटकाया उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकला। राहुल ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि नमो की कूटनीति यह है कि गुजरात में जिनपिंग के साथ झूला झूलो, दिल्ली में जिनपिंग को गले लगाओ। , चीन में जिनपिंग के सामने झुक जाओ। राहुल गांधी ने एक खबर का लिंक भी ट्वीट में साझा किया है जिसमे बताया गया है कि मसूद अजहर को चौथी बार चीन ने बचाया।

बता दें कि मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर फैसले से कुछ मिनट पहले चीन ने वीटो का इस्तेमाल करते हुए प्रस्ताव पर रोक लगा दी। 2017 में भी चीन ने अड़ंगा लगाकर जैश सरगना मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित होने से बचा लिया था। उस वक्त चीन ने मसूद के पक्ष में तर्क दिया था कि वह बहुत बीमार है और अब ऐक्टिव नहीं है और ना ही वह जैश का सरगना है।

आपको बता दें कि UNSC द्वारा 1267 ग्लोबल आतंकियों की लिस्ट में मसूद अजहर का नाम शामिल करने की डेडलाइन के मद्दनेजर इस मुद्दे पर कई देशों ने भारत का समर्थन किया था। लेकिन आखिरी समय पर चीन ने अपना वीटो इस्तेमाल किया और भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित करने के लिए 10 से अधिक देशों ने भारत का समर्थन किया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com