Home > State > Delhi > CWC की बैठक में शामिल होंगे सोनिया-राहुल: सुरजेवाला

CWC की बैठक में शामिल होंगे सोनिया-राहुल: सुरजेवाला

नई दिल्ली: अगला कांग्रेस अध्यक्ष तय करने के लिए होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की तारीख अब तय नहीं है लेकिन इस बैठक को लेकर चल रही सबसे बड़ी अटकल को पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने खारिज किया है उन्होंने साफ किया है कि सीडब्ल्यूसी की अगली बैठक जब भी होगी उसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी जरूर शामिल होंगे। सोनिया-राहुल के विदेश जाकर रहने वाली बात पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अभी तक कांग्रेस के ही अध्यक्ष हैं और पार्टी चाहती है कि वो इस पद पर बने रहें।

आपको बता दें कि शनिवार को कांग्रेस के बरिष्ठ नेताओं ने नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बैठक की थी, इस बैठक की खास बात यह है कि, राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी इस मीटिंग में शामिल नहीं हुए हैं। । ऐसा माना जा रहा है कि, टॉप लेवल मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष के लिए संभावित नामों पर चर्चा की गई है।

सूत्रों ने पिछले हफ्ते संकेत दिया था कि कांग्रेस नए पार्टी अध्यक्ष के रूप में सुशीलकुमार शिंदे और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच चयन कर सकती है। शनिवार को हुई इस टॉप लेवल मीटिंग में आनंद शर्मा, अहमद पटेल, गुलाम नबी आज़ाद, पी चिदंबरम, दीपेंद्र हुड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं। राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि वह नहीं चाहते कि नए अध्यक्ष का चुनाव करने में उनकी कोई भूमिका हो।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद एक ओपन लेटर भी जारी किया था। इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा था कि कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी। उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा ‘अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं। इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने आगे लिखा था कि पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा।

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि पार्टी के नए अध्यक्ष का फैसला एक सप्ताह में हो जाएगा। इस बीच शनिवार को ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी की कमान किसी युवा को सौंपे जाने की वकालत की है। शनिवार को अमरिंदर सिंह ने ट्विट करते हुए लिखा कि राहुल गांधी के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ने के दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय के बाद अब किसी गतिशील युवा नेता को कांग्रेस की कमान संभालनी चाहिए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com