Home > India > अब राहुल संदेश यात्रा से सरकार बनाने की कवायद शुरू !

अब राहुल संदेश यात्रा से सरकार बनाने की कवायद शुरू !

rahul-sandesh-yatraअमेठी- सूबे में अपनी सरकार बनाने का कांग्रेस का संकल्प अब राहुल संदेश यात्रा के हवाले हो गया है। पार्टी इस यात्रा के जरिए चुनावी माहौल बनाने जुट गयी है। सन्देश यात्रा आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची। जहां करीब दो सप्ताह यह संदेश यात्रा अमेठी संसदीय क्षेत्र के पांच विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करेगी। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा, ‘‘12 अक्तूबर से 25 अक्तूबर के बीच ‘यात्रा’ के तहत पांच विधानसभा क्षेत्रों का दौरा होगा और हर विधानसभा क्षेत्र में राहुल तीन दिन बिताएंगे।

अनिल सिंह ने कहा कि राहुल संदेश यात्रा किसानों तक पहुंच बनाने के लिए ‘‘बड़ा’’ ‘जन आंदोलन अभियान’ है। यह यात्रा अमेठी जिले के अमेठी, गौरीगंज, तिलोई और जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्रों तथा रायबरेली जिले के सालोन विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी। सिंह ने कहा, ‘‘जिला अध्यक्ष योगेन्द्र मिश्रा की अध्यक्षता में आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए हर विधानसभा क्षेत्र से संभावित उम्मीदवार यात्रा में शामिल होंगे। ’’ मिश्रा ने कहा, ‘‘हर ‘न्याय पंचायत’ में प्रतिदिन पांच नुक्कड़ बैठक होगी। अनिल सिंह ने कहा कि इस महीने प्रचार खत्म होने के बाद आगामी राज्य चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है।

अमेठी है महत्वपूर्ण-
राहुल के संसदीय क्षेत्र अमेठी में किसान यात्रा नहीं पहुंची थी किसान यात्रा केवल बॉर्डर के विधानसभा से होकर निकल गई थी, जबकि अमेठी गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है। ऐसे में अमेठी में शुरू हुई राहुल संदेश यात्रा को जरूरी माना जा रहा है, क्योंकि अपने ही गढ़ में कांग्रेस को 2012 चुनाव में केवल दो सीटें ही मिली थीं। उसमें से भी एक विधायक टूटकर अब बसपा में चले गए हैं।
रिपोर्ट- @राम मिश्रा




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com