Venkaiah Naiduनई दिल्ली – जमीन अधिग्रहण बिल को लेकर संसद में शुरू हुआ ‘हंगामा’ नए दौर में पहुंचता दिखाई दे रहा है। संसद में अपने संबोधन के जरिए मोदी सरकार पर जोरदार हमला करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष को एक दिन बाद बीजेपी की तरफ से जवाब मिला। संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि उनका भाषण उसी तरह है जैसे शैतान प्रवचन दे रहा हो। कांग्रेस के शासनकाल में आए अध्यादेशों की याद दिलाते हुए उन्हें कहा कि यह उसकी तरह का मामला है कि नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली।

सोमवार को राहुल ने संसद में जिस तल्खी से एनडीए सरकार को घेरा था, मंगलवार को बीजेपी उसी रूप में जवाब देने के लिए सामने आई। बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद प्रेस को ब्रीफ करते हुए वेंकैया ने कहा, ‘कांग्रेस ने अपने पिछले 50 साल के शासनकाल में 456 अध्यादेश जारी किए, इसमें से 77 प्रधानमंत्री नेहरू के शासनकाल में जारी किए गए और 77 ही प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासन काल में…।’

कांग्रेस को रेकॉर्ड को बदतर करार देते हुए संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया ने कहा कि उसके लिए अध्यादेश पर बोलना ऐसा ही है जैसे कोई शैतान शास्त्रों की बात करे। हमारे पास आंकड़े हैं, जो कांग्रेस का सच सामने लेकर आते हैं। वेंकैया ने राहुल के संबोधन पर चुटकी लेते हुए ‘ नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली’ जुमले का भी इस्तेमाल किया।

केंद्रीय संसदीय राज्मंयत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी सरकार का पक्ष आगे रखा और कहा कि हमारी सरकार किसानों के विकास के लिए ही है।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में सोमवार को आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह भूमि विधेयक के जरिए किसानों को कमजोर कर इसका फायदा उद्योगपतियों को पहुंचाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here