Rahul gandhiनई दिल्ली – राजधानी की शकूर बस्ती में झुग्गियां गिराने का मामला गरमाता जा रहा है। आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस इलाके का दौरा करेंगे। वहीं कहा जा रहा है कि रेल मंत्री भी इस मुद्दे पर आज अपना बयान दे सकते हैं। वहीं आम आदमी पार्टी ने इस मामले में सदन में धरना देने की बात कही है। उधर, ममता की पार्टी टीएसी के सांसदों ने इस मुद्दे को सदन में उठाने की बात कही है।

गौरतलब है कि दिल्ली में रेलवे प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 500 झुग्गियों को ढहा दिया था। इस कार्रवाई के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई। वैसे, रेलवे ने दावा किया था कि बच्चे की मौत कार्रवाई से पहले हो गई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रेलवे की इस कार्रवाई की निंदा की। पीडि़त व्यक्तियों की मदद न करने के आरोप में उन्होंने दो एसडीएम समेत तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने इस रेलवे की कार्रवाई को लेकर रेलमंत्री सुरेश प्रभु से भी बात की, लेकिन प्रभु ने कहा कि उन्हें इस कार्रवाई की जानकारी नहीं है।

रेलवे ने शूकर बस्ती इलाके में रेलवे लाइन के पास बनी झुग्गियों को उजाडऩे की कार्रवाई शनिवार देर रात को की थी। केजरीवाल के मुताबिक उन्होंने एसडीएम से पीडि़त व्यक्तियों की मदद के लिए कहा, लेकिन उन्होंने आदेश को नहीं माना। उसके बाद दोनों एसडीएम समेत तीन अधिकारियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई। झुग्गियों को तोड़े जाने के बाद केजरीवाल ने लगातार कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि इतनी सर्दी में रेलवे ने 500 झुग्गियां तोड़ दीं। एक बच्चे की मौत हो गई। केजरीवाल ने कहा कि वहां के एसडीएम को पीडि़त लोगों के खाने और रहने का इंतजाम करने के लिए बोला था, लेकिन उन्होंने कोई इंतजाम नहीं किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here