Raj Thackeray  cartoonsमुंबई – दिल्ली चुनाव नतीजों के लिए गठबंधन की सहयोगी पार्टी शिवसेना की आलोचना झेल रही बीजेपी पर इस बार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने निशाना साधा है। राज ने अपना बनाया हुआ एक कार्टून शेयर किया है, जिसमें दिल्ली के राजनीतिक घटनाक्रम की तुलना अमेरिका पर हुए 9/11 के आतंकी हमले से की गई है। कार्टून में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को उन टि्वन टावर्स के तौर पर दिखाया गया है, जो आतंकी हमले में ध्वस्त हो गए थे। राज ठाकरे एक राजनीतिक कार्टूनिस्ट भी हैं।

कार्टून में केजरीवाल को विमान के तौर पर दिखाया गया है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा टीवी पर इस ‘हमले’ की खबर देखते भी नजर आते हैं। कार्टून पर जो टेक्स्ट मौजूद है, उसमें लिखा है, ”फिर दोहराया गया टि्वन टावर्स का हादसा, लेकिन विमान सुरक्षित।” कार्टून के एक अन्य हिस्से में लिखा है, ” दिल्ली चुनाव के लिए मोदी ने ओबामा का यूज किया, ऐसी खबर इलेक्शन से पहले आई थी।”

इससे पहले बुधवार को शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए महाराष्ट्र के लोगों से अपील की थी कि वे दिल्ली चुनाव के नतीजों से सबक लें। अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में बंपर बहुमत हासिल करने वाली बीजेपी का आम आदमी पार्टी ने कचरा कर दिया। सामना के मुताबिक, बीजेपी को इतनी कम सीटें मिलीं कि गिनने के लिए उंगलियों की भी जरूरत नहीं और इसका दोष किरण बेदी पर डालना सही नहीं है। बता दें कि दिल्ली चुनाव में बीजेपी महज 3 सीटों पर सिमट गई, जबकि आम आदमी पार्टी को कुल 67 सीटें मिली थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here