Home > Crime > टिवंकल की मौत का मामला, पुलिस जांच पर सवाल

टिवंकल की मौत का मामला, पुलिस जांच पर सवाल

twikal ajmer rajasthanअजमेर (कलसी)। गंज थाने में विवाहिता की मौत के मामले में न तो थाना पुलिस कोर्इ ठोस कार्रवार्इ कर रही है और न ही पुलिस के उच्च अधिकारी शिकायत के बाद गंभीर नजर आ रहे हैं। ऐसे में विवाहिता की मौत की गुत्थी उलझी हुर्इ है और पीडित पक्ष को न्याय मिलने की उम्मीद खत्म हो रही है। मृतका के पिता राजेश जोशी ने बताया कि ससुराल पक्ष ने उसकी पुत्राी टिवंकल जोशी की हत्या कर दी।

जिसकी रिपोर्ट 22 फरवरी, 2016 को गंज थाने में दर्ज करवार्इ थी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अब तक पुलिस ने कोर्इ ठोस कार्रवार्इ की ओर न ही किसी को गिरफ्तार किया। थाना पुलिस मौत को आत्महत्या का मामला मानते हुए जांच कर रही है, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व घटना स्थल के हालात को देखते हुए साफ तौर पर सामने आ रहा है कि टिवंकल ने आत्महत्या नहीं की है, जबकि ससुराल पक्ष के लोगों ने साजिश के तहत फंदे पर लटका कर उसकी हत्या की है।

पीडित जोशी का कहना है कि थाना पुलिस से जब कार्रवार्इ की जानकारी मांगी तो उन्होंने अनुसंधान जारी होने की बात कही। थाना पुलिस की ओर से उचित कार्रवार्इ नहीं होने पर एसपी तथा आर्इजी को ज्ञापन देकर इस मामले में उचित कार्रवार्इ कर न्याय की गुहार लगार्इ, लेकिन एसपी तथा आर्इजी की ओर से कोर्इ भी न्याय की उम्मीद नजर नहीं आर्इ है।

मृतका के पिता जोशी का आरोप है कि बेटी के ससुराल पक्ष के राजनीतिक रसूकात होने के कारण पुलिस मामले में लीपापोती करने में जुटी है। इसी वजह से थाने में पुत्राी टिवकंल की हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बावजूद अब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सके। जोशी ने इस मामले को महिला आयोग के पास तथा संपर्क पोर्टल पर भी भेजा है।

यह है मामला
मृतका के पिता राजेश जोशी ने गंज थाना पुलिस में 20 फरवरी को बेटी टिवंकल की मौत की रिपोर्ट दर्ज करवार्इ। जिस पर थाना पुलिस ने धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। दर्ज रिपोर्ट में बताया कि काली मंदिर के पास रहने वाले जीवन लाल नागलिया के पुत्रा गगन से प्रेम विवाह कर लिया था। विवाह के बाद सास व ससुराल पक्ष के लोगों ने टिवंकल से झगडे कर परेशान करना शुरू कर दिया था। बेटी की सास ने घर से निकलने पर मजबूर कर दिया और उसे किराए के मकान में रहना पडा।

बाद में पति की समझार्इश पर वापस ससुराल में रहने लगी। फिर भी सास टिवंकल से झगडे कर परेशान करती रही थी। टिवंकल ने अपने पिता को फोन कर सारी बात बतार्इ, लेकिन कुछ दिन बाद ही उसकी हत्या कर दी गर्इ थी। पीडित के पिता ने पुलिस को दी रिपोर्ट में पति गगन व सास समेत परिवार के अन्य सदस्याें के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com