Home > India News > किसान गजेंद्र सिंह की मौत पर अब सियासत तेज़

किसान गजेंद्र सिंह की मौत पर अब सियासत तेज़

Rajasthan farmer suicide Case

Rajasthan farmer suicide Case

#नई दिल्ली –  जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान आत्महत्या करने वाले किसान गजेंद्र की मौत पर अब सियासत गर्माने लगी है। कांग्रेस-बीजेपी ने इसके लिए ‘आप’ सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रस ने गुरुवार को केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर उनका पुतला फूंका तो बीजेपी ने प्रदर्शन कर इस्तीफे की मांग की।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के अग्रिम संगठन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता रैली के रूप में केजरीवाल के घर के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे और विरोध जताते हुए 
इस दौरान कुछ कार्यकर्ता बैरिकेट लांघने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हेंं पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ा।

हालांकि प्रदर्शन की पूर्व घोषणा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने केजरीवाल के घर की सुरक्षा बढ़ा दी थी। हालांकि प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता अपने नेताओं की जिंदाबाद के नारे ही लगाते रहे। इधर भाजपा ने दिल्ली के आईटीओ मार्ग स्थित शहीद पार्क में प्रदर्शन कर केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि रैली के दौरान किसान से आत्महत्या कर ली और केजरीवाल सिर्फ भाषण देने में ही व्यस्त रहे। 

 गजेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार राजस्थान स्थ‍ित उनके गांव नांगल झामरवाड़ा में कर दिया गया

आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान बुधवार को जंतर-मंतर पर खुदकुशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार राजस्थान स्थ‍ित उनके गांव नांगल झामरवाड़ा में कर दिया गया। अंतिम संस्कार में कई बड़े नेता उनके शरीक हुए।

हजारों लोगों ने नम आंखों से गजेंद्र को अंतिम विदाई दी इससे पहले गजेंद्र का शव आज जैसे ही उसके घर पहुंचा घर में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। पूरा गांव गजेंद्र के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा। परिवार के लोगों खासकर बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है।

परिजनों का कहना है कि इतने लोगों की मौजूदगी में गजेंद्र ने खुदकुशी कैसे कर ली। किसी ने उसे रोका क्यों नहीं। गजेंद्र के पूरे गांव में मातम का माहौल है। गजेंद्र के घरवालों ने मौत के लिए आम आदमी पार्टी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि उसे खुदकुशी के लिए उकसाया गया होगा।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .