सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 571पदों पर भर्ती - Tez News
Home > Careers > jobs > सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 571पदों पर भर्ती

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 571पदों पर भर्ती

jobs

अगर आपके पास स्नातक की डिग्री और कंप्यूटर की बेसिक जानकारी है तो ये सैकड़ों सरकारी नौकरियां आपका इंतजार कर रही हैं। राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर में कनिष्ठ न्यायिक सहायक और लिपिक ग्रेड-II के 571 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। इनमें कनिष्ठ न्यायिक सहायक के 535 पद और लिपिक ग्रेड-II के 36 पद शामिल हैं।

चयनित उम्मीदवारों को परिवीक्षा काल में 8,910 रुपये वेतनमान दिया जाएगा। परिवीक्षा काल सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर वेतनमान पे बैंड-I के अनुसार 5,200 रुपये से 20,200 रुपये और ग्रेड पे 2,400 रुपये दिेए जाएंगे। पदों के लिए शैक्षिक योग्यता के तहत भारत सरकार से मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

इसके अलावा कंप्यूटर का मूलभूत ज्ञान होना जरूरी है। आवेदन करने के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित है। राजस्थान सरकार के नियमानुसार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी एवं महिला वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट का प्रावधान है। पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है।

राजस्थान के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के आवेदकों और समस्त विधवा या तलाकशुदा महिला उम्मीदवारों एवं निःशक्तजन आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये निर्धारित है। विज्ञापित पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 अक्टूबर, 2015 है।

राजस्थान उच्च न्यायालय विज्ञपित पदों की संख्या को आवश्यकतानुसार घटा या बढ़ा सकता है। विज्ञापित पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन मान्य होंगे। योग्य एवं इच्छुक आवेदक राजस्थान उच्च न्यायालय की वेबसाइट www.hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।एजेंसी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com