Home > India News > राजस्थान लव जिहाद केस: नया खुलासा, हत्या की वजह बना लव ट्राइऐंगल

राजस्थान लव जिहाद केस: नया खुलासा, हत्या की वजह बना लव ट्राइऐंगल

उदयपुर: राजस्थान के लव जिहाद केस में एक नया खुलासा हुआ है। हत्या के मुख्य आरोपी शंभूलाल रैगर के करीबी दोस्तों ने इस बर्बर हत्या में एक नया पक्ष सामने रखा है। उन्होंने कहा कि वह खुद भी एक नाबालिग हिंदू लड़की से प्यार करता था, लेकिन वह लड़की किसी दूसरे मुस्लिम लड़के को पसंद करती थी।

वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर हिंदू लड़की को मुस्लिम युवक के पास से बंगाल से छुड़ाकर लाया था। इसके बाद कुछ बंगाली मजदूरों ने भी उसकी तब पिटाई कर दी थी। तब से वह काफी चिंतित रहता था और उसे लगता था कि लड़की फिर से मुस्लिम युवक के साथ जा सकती है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह की कुछ घटनाएं दो-तीन साल पहले भी हुई थीं। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से शादी कर ली और वह बागपुरा में रह रही है। हिंदू-मुस्लिम लड़के लड़कियों के प्रेम संबंध की घटनाओं ने उसके दिमाग पर असर डाला था।

वह कभी-कभी नफरत भरी बातें भी करने लगा था। उसने हमसे कई बार कहा था कि हम लोगों को आरक्षण का विरोध करना चाहिए। शंभू अक्सर कहता था कि कुछ लोग उसके परिवार को नुकसान पहुंचा सकते हैं खासकर उसकी छोटी बेटी को। वह जहां भी जाता था अपनी छोटी बेटी को साथ लेकर जाया करता था। शंभू अपने परिवार की सुरक्षा के लिए काफी चिंतित रहता था।

स्थानीय लोगों ने बताया कि शंभूलाल मार्बल व्यापार का काम किया करता था। मगर, नोटबंदी के बाद से वह बेरोजगार हो गया था। इस दौर में उसने कई लोगों से करीब 1.5 लाख रुपये उधार ले लिए थे। बेरोजगार होने के बाद से वह बहुत अधिक शराब पीने लगा था और अक्सर गांजा का सेवन किया करता था।

शंभूलाल के एक दोस्त ने बताया कि उसके व्यवहार में काफी बदलाव आया था और वह घंटों इंटरनेट पर बिताता था। वह रोज राजसमंद झील में स्विमिंग करता था और अपने बच्चों को भी तैराकी के गुर सिखाता था।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com