Home > India News > राजस्थान: सवाई माधोपुर बस हादसे में अबतक 32 की मौत

राजस्थान: सवाई माधोपुर बस हादसे में अबतक 32 की मौत

राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक भयावह सड़क हादसे में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार सवाईमाधोपुर के पास यात्रियों से भरी एक बस बनास नदी में गिर गई। कई गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर में सुबह 7:00 बजे एक धार्मिक यात्रा पर जा रही बस बनास नदी में गिर गई ।बस में करीब 60 यात्री थे और बस पूरी तरह से खचाखच भरी हुई थी।

लालसोट और कोटा मेगा हाईवे पर बनास नदी के पुलिया पर तेज गति से जा रही बस ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई और रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। दूब्बी नामक जगह पर करीब 15 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय से यह हादसा हुआ है ।

मौके पर तमाम अधिकारी पहुंच गए हैं। बस को तोड़ कर उसमें से शवों को निकाला जा रहा है 6 घायलों का उपचार सवाई माधोपुर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से जयपुर से डॉक्टर सवाई माधोपुर के लिए रवाना किए गए हैं।

डिविजनल कमिश्नर सुधीर कुमार और पुलिस आईजी आलोक वशिष्ठ मौके पर पहुंचकर पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी हैं। शवों का पोस्टमार्टम कर उन्हें परिजनों को सुपुर्द किया जा रहा है।

प्रशासन के अनुसार यह हादसा आज सुबह ही हुआ है।घटना के तत्काल बाद स्थानीय प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया।

अभी पिछले महीने ही बीकानेर में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई थी जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी। बीकानेर के जोधपुर हाइवे पर यात्रियों से भरी बस की टक्कर पिकअप से हो गई थी। आमने-सामने से हुई यह टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे में मारे गए सभी लोग पिकअप में सवार थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com