Home > Crime > राजस्थान: पेड़ से झूलती मिली तीन नाबालिग बच्चों की लाशें

राजस्थान: पेड़ से झूलती मिली तीन नाबालिग बच्चों की लाशें

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर जिले स्थित सुदूर स्वरूप का टाला गांव में तीन नाबालिगों की मौत के बाद से तनाव का माहौल है। दो दिन पहले जब गांववाले सो कर उठे तो उन्हें एक पेड़ से 3 शव लटकते हुए दिखे। इनमें से दो दलित लड़कियां थीं, जबकि एक मुस्लिम लड़का था। तीनों ही नाबालिग थे। इन तीनों की मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। मृतक लड़कियों में से एक के पिता भैरू मेघवाल (41) ने कहा, ‘मेरी बेटी (13) और भतीजी (12) गुरुवार रात घर में हमारे साथ सोई हुई थीं। आधी रात को जब हमारी नींद खुली तो पता चला कि वे लापता हैं। उनके शव शुक्रवार सुबह मिले। हमें विश्वास है कि उन्हें अगवा करके रेप किया गया, फिर उनकी हत्या कर दी गई।’

हालांकि, भैरू यह बताने में नाकाम रहे कि कैसे इन दोनों लड़कियों को उनके घर से जबरन अगवा कर लिया गया, जबकि परिवार के सदस्य लड़कियों के साथ ही सो रहे थे। वहीं, दूसरी मृतक लड़की के पिता ने 17 साल के देशल खान पर शक जताया, जिसका शव भी लड़कियों के साथ लटकता मिला। भैरू मेघवाल ने कहा, ‘ एक साल पहले, हमने एक पंचायत बुलाई थी। वहां मैंने शिकायत की थी कि देशल अक्सर हमारे घर के आसपास मंडराता रहता है। वह अच्छा लड़का नहीं था। उसके कुछ दोस्त अक्सर गांव में हंगामा करते थे।’

वहीं, गांव के बहुत सारे लोगों का मानना है कि इन मौतों का मृतक लड़कियों और देशल के बीच रिश्तों से लिंक है। तीनों ही अशिक्षित थे। मारी गई लड़कियों और देशल का परिवार आजीविका के लिए किसानी पर आश्रित है। गांव के एक बाशिंदे के मुताबिक, ‘हमें पता है कि उनके संबंध थे। गांव के अधिकततर लोगों को इस बारे में पता है।’ लड़कियों के घरवालों ने इस बात से इनकार किया है, जबकि देशल के रिश्तेदार गांववालों की बात से सहमत हैं।

देशल के एक रिश्तेदार ने कहा, ‘हम नहीं जानते कि क्या हुआ था। लेकिन हां, हमने सुन रखा है कि उसकी लड़कियों से दोस्ती थी। यह जरूर प्यार का मामला है, जिसकी वजह से उसे ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।’ देशल के पिता कासिम खान का मानना है कि उसके बेटे ने आत्महत्या की है।

हालांकि, मेघवालों का कहना है कि लड़कियों का बलात्कार करके उनकी हत्या की गई है। यह भी आरोप लगाया है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उन्हें धमकी दी थी। किशन मेघवाल ने कहा, ‘कुछ दिन पहले उन्होंने मुझे धमकी दी थी।’ कुछ गांववालों का दावा है कि जिस पेड़ पर लड़कियां और लड़के के शव लटके मिले, उसके नजदीक चार जोड़ी पांवों के निशान मिले। दावा है कि मौके पर कोई और भी मौजूद थे। उन्होंने देशल के दोस्त मोहम्मद हसन पर आरोप लगाया कि वह मौके पर मौजूद था, लेकिन उसके भाई ने इस आरोप को खारिज किया है। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मेडिकल जांच से पता चलता है कि तीनों ने आत्महत्या किया है। दोनों लड़कियों के लड़के से संबंध थे। पुलिस के मुताबिक, मौके पर तीन जोड़ी पांव के निशान मिले हैं।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .