Home > State > Bihar > 370 नासूर की तरह था, इससे कश्मीर में केवल खून बहा – राजनाथ सिंह

370 नासूर की तरह था, इससे कश्मीर में केवल खून बहा – राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अनुच्छेद 370 पर बोलते हुए इसे नासूर बताया और कहा कि इसने हमारे दिल में केवल घाव दिए। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 की वजह से कश्मीर में केवल खून बहा।

पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जहां तक अनुच्छेद 370 का सवाल है, यह संविधान में एक नासूर (कैंसर का घाव) था, जिसने हमारे हृदय और इस धरती के स्वर्ग यानी की हमारे कश्मीर को केवल रक्त दिया।

राजनाथ ने आगे कहा कि हर कोई सपना देखता है। लोग कहते हैं कि वे सपने देखते हैं, लेकिन वह सच नहीं हो पाता है, लेकिन हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा किया और दिखाया कि हम भी सपने देखते हैं लेकिन हम आँखें खोलकर देखते हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि आप देख सकते हैं कि वे पहले ही हतोत्साहित हो रहे हैं। पाक प्रधानमंत्री पीओके में आते हैं और कहते हैं कि देशवासी भारत-पाक सीमा पर नहीं जाते। मैंने कहा कि यह अच्छा है क्योंकि अगर वे ऐसा करते हैं, तो वे पाकिस्तान वापस नहीं जा पाएंगे। उन्हें 1965 और 1971 को दोहराने की गलती नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि पाक इसे दोहराता है, तो उसे सोचना चाहिए कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का क्या बनेगा। वहां मानवाधिकार उल्लंघन बलूच और पश्तूनों के खिलाफ किए जाते हैं। यदि यह जारी रहा, तो कोई भी शक्ति पाक को टुकड़ों में विभाजित होने से बचाने में सक्षम नहीं होगी

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com