मोस्ट वांटेड दाऊद पर सरकार की नजर :राजनाथ सिंह - Tez News
Home > India News > मोस्ट वांटेड दाऊद पर सरकार की नजर :राजनाथ सिंह

मोस्ट वांटेड दाऊद पर सरकार की नजर :राजनाथ सिंह

Rajnath Singh

लखनऊ [ TNN ] देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के मोस्ट वांटेड माफिया दाऊद इब्राहिम की हर गतिविधि पर केंद्र सरकार नजर रखे हुए है। उसके मसले पर सरकार जल्द निर्णय लेगी। लखनऊ में महिला अमीनाबाद महिला डिग्री कालेज की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह में पहुंचे राजनाथ ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्र सरकार ने लड़कियों की सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। अब मोबाइल का एक बटन दबाने पर पुलिस पहुंचेगी। नई व्यवस्था पूरे देश में जल्द लागू होगी।

उन्होंने नोबेल पुरस्कार से सम्मानित पाकिस्तान की छात्रा मलाला यूसुफजई की तारीफ की और कहा कि सरकार का प्रयास है कि स्कूलों व कालेजों की ओर से लड़कियों को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण मिले। केंद्रीय गृहमंत्री ने इस अवसर पर कालेज की छात्रा करिश्मा अग्रहरि को सम्मानित किया।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके राजनाथ ने अपनी पार्टी के अंदर का हाल बयां करते हुए कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी महिलाओं को 33 फीसदी प्रतिनिधित्व दिए जाने के खिलाफ थी, लेकिन उन्होंने अपने अधिकार का इस्तेमाल कर इसे पार्टी में लागू करवाया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी के भीतर महिलाओं को 33 फीसदी प्रतिनिधित्व देने के लिए मैंने कदम उठाया था। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सभी सदस्य इसके खिलाफ थे, लेकिन मैंने अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर किसी तरह की वोटिंग नहीं होगी। इसको पार्टी के भीतर हर हाल में लागू किया जाएगा।

राजनाथ ने कहा कि यह बात सही है कि संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को जितना प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए, वह नहीं मिल पाया है। केंद्रीय गृहमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह शुक्रवार शाम असम से लखनऊ पहुंचे। अपने सरकारी आवास पर शनिवार सुबह उन्होंने कुछ कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। -एजेंसी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com