#Amritsar blast :निरंकारी सत्संग डेरा पर हमला, राजनाथ ने पंजाब सीएम से की बात

0
16

अमृतसर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमृतसर में निरंकारी सत्संग डेरा पर हुए हमले पर पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह से बात की है, गृहमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए इस मामले में पंजाब सरकार को कड़ा कदम उठाने को कहा है।

गौरतलब है कि आज अमृतसर के गांव अदलीवाल में आज निरंकारी सत्संग डेरा पर अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने बम फेंक कर हमला कर दिया, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 15- से 20 लोग घायल हैं। इस बारे में बात करते हुए पुलिस महानिरीक्षक (वार्डर रेंज) एस.पी.एस. परमार सिंह ने बताया कि घायलों को अमृतसर के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमले पर दुख जताते हुए मरे लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया, जबकि हमले में घायल लोगों का मुफ्त इलाज कराया जाएगा, साथ ही मुख्यमंत्री ने गृह सचिव और डीजीपी को घटनास्थल पर जाने का आदेश दिया, साथ ही हमले की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन को हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी।

पंजाब में हाई अलर्ट घोषित शुरुआती जांच में इसे आतंकी हमले से जोड़कर देखा जा रहा है, इस घटना के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है, पुलिस ने राजस्थान से जुड़ी सीमाओं को सील कर दी है। पुलिस लोगों ने अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।