राज्य सभा चुनाव: एमपी कांग्रेस को राहत, भाजपा को झटका - Tez News
Home > India News > राज्य सभा चुनाव: एमपी कांग्रेस को राहत, भाजपा को झटका

राज्य सभा चुनाव: एमपी कांग्रेस को राहत, भाजपा को झटका

CongressBJPभोपाल- मध्‍य प्रदेश में राज्‍य सभा की तीन सीटों पर शनिवार को चुनाव होगा। इनमें से दो पर भाजपा की जीत तय है। वहीं कांग्रेस को उम्‍मीद थी कि तीसरी सीट पर आराम से जीत लेगी उसे किसी प्रकार की चुनौती नहीं मिलेगी भाजपा ने विवेक‍ गोटिया को निर्दलीय उतार दिया। इसके चलते कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई लेकिन गुरुवार का दिन उसके लिए राहत भरा रहा।

कांग्रेस के लिए परेशानी थी कि विधानसभा में उसके दल के नेता सत्‍यदेव कटारे बीमारी के चलते अस्‍पताल में भर्ती है। कटारे के वोट को लेकर कांग्रेस ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हाईकोर्ट की एकल पीठ ने कटारे के लिए पोस्‍टल बैलेट के जरिए चुनाव में भाग लेने को मंजूरी दे दी लेकिन जल्‍द ही इस फैसले को डिवीजन बैंच में चुनौती दे दी गई।

हालांकि कांग्रेस के लिए राहत की बात यह भी रही कि हाईकोर्ट की इंदोर बैंच ने जेल में बंद उसके विधायक रमेश पटेल को मतदान में भाग लेने के लिए जमानत दे दी। पटेल पर 2010 में एक हॉस्‍टल वार्डन से बलात्‍कार का आरोप है। बसपा के चार विधायक भी कांग्रेस के साथ हैं।

वहीं भाजपा को भी देर शाम को जोरदार झटका लगा। नेपानगर से उसके विधायक राजेंद्र दादू की सिहोर के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वे सीएम हाउस में बुलाई गई बैठक में भाग लेने जा रहे थे।

इधर, भाजपा विधायक राजेंद्र कुमार मेशराम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करने से इनकार कर दिया। भाजपा विधायक ने राज्‍यसभा चुनाव में मत डालने की अनुमति मांगी थी। वे देवसार से विधायक हैं और उन पर चुनाव जीतने के लिए गलत तरीके अपनाने का आरोप है। भाजपा के पास तीन विधायक कम हैं लेकिन तीन निर्दलीयों ने उसे समर्थन दिया है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com