श्रीराम करेंगे रावण का वध,हनुमान करेंगे लंका दहन - Tez News
Home > Latest News > श्रीराम करेंगे रावण का वध,हनुमान करेंगे लंका दहन

श्रीराम करेंगे रावण का वध,हनुमान करेंगे लंका दहन

ram leela lanka dahanram leela lanka dahan 

दमोह [ TNN ] जय जय श्रीराम के जयकारों से जहां विशाल प्रांगण गुंजायमान होगा तो वहीं मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की लीला का मंचन कर जन्म से लेकर रावण वध तक का उच्चस्तरीय मंचन का लाभ दर्शकों को प्राप्त होगा। ज्ञात हो कि श्रीराम जी सेवा समीति द्वारा आयोजित रावण दहन का यह 35 वां बर्ष है। स्थानीय पुलिस परेड तहसील ग्राउंड पर गौधुली बेला में 3 अक्टूबर 2014 शुक्रवार को आयोजित उक्त विशाल समारोह की तैयारियां अंतिम चरणों में हैं।

ज्ञात हो कि गत बर्षों की भांति इस बर्ष भी श्रीवैष्णव परिवार द्वारा लीला प्रभुश्रीराम का हाईटेक मंचन होगा। ज्ञात हो कि एक घंटे की लीला प्रभुश्रीराम की पटकथा का लेखन रंगकर्मी,अधिवक्ता तथा श्रीरामजी सेवा समीति के संस्थापक सदस्य स्व.अजीत श्रीवास्तव ने किया था। निर्देशन रंगकर्मी एवं पत्रकार डा.एल.एन.वैष्णव,नृत्य निर्देशन आकाशवाणी दूरदर्शन कलाकार नवोदित निगम,ध्वनि एवं प्रकाश व्यवस्था प्रदीप राजपूत,स्वर,अमरसिंह राजपूत,रश्मि जेता,अनुनय श्रीवास्तव,हंसा वैष्णव चित्रण एडीटिंग छत्रपाल सिंह ने किया है।

उक्त लीला में सागर आर्टस एवं एचएमबी तुलसी रामायण से अंश लिये गये है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बर्ष रंगीन आतिशबाजी का उच्चस्तीरीय प्रदर्शन होगा जो गत बर्षों की तुलना में अधिक होगा। रावण के विशाल पुतले की आंखें घूूमेगी तो रंगीन गुलाल के बादलों की छटा भी बिखेरगा। मंच के कार्यक्रमों में श्रीगणपति वंदना,शिववंदन,श्रीराम जी का पूजन,विशिष्ट प्रतिभा का सम्मान भी उक्त कार्यक्रम का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

श्रीराम जी सेवा समीति के अनुनय श्रीवास्तव,प्रभातसिंह राजपूत,सुनील राय,रघुवीर गुप्ता सहित समस्त सदस्यों ने कार्यक्रम में पधारने का आग्रह समस्त गणमान्य नागरिकों से किया है
रिपोर्ट-.लक्ष्मी नारायण

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com