Home > State > Delhi > गुरमीत राम रहीम पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में दोषी करार, सुनाई जाएगी सजा

गुरमीत राम रहीम पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में दोषी करार, सुनाई जाएगी सजा

नई दिल्ली: पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने पत्रकार राम चंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में गुरमीत राम रहीम समेत सभी 4 आरोपियों को दोषी करार दिया, इस मामले में 17 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।। रोहतक की जेल में बंद राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। राम रहीम पर फैसले को देखते हुए इलाके में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। पूरे हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित किया गया था जबकि पंजाब में भी अलर्ट जारी किया गया था।

इसके पहले, राम रहीम की पेशी को लेकर प्रशासन परेशान थी। दो महिलाओं के रेप के केस में फैसले आने के बाद जिस तरह हिंसक वारदात हुई थी, उसे देखते हुए राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने का आदेश जारी किया गया था। डेरा समर्थकों के बेकाबू होने की आशंका के कारण हरियाणा सरकार ने पंचकुला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में अपील की थी।

साध्वी दुष्कर्म मामले में गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह ने ही इस हत्याकांड में अपना फैसला पत्रकार हत्याकांड में 17 जनवरी को सभी दोषियों को सजा सुनाई जाएगी। इस केस की सुनवाई पिछले हफ्ते पूरी हुई थी। 16 साल पुराने केस में फैसले से पहले, बठिंडा और मानसा जिले में करीब 15 कंपनियों के 1200 जवानों की तैनाती की गई थी। फिरोजपुर, फरीदकोट, मोगा और फाजिल्का में 700 जवान तैनात किए गए थे। बरनाला के बाजाखाना रोड और धनौला रोड स्थित डेरे से जुड़े नामचर्चा घरों के बाहर 50-50 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे।

साल 2002 में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वे लगातार डेरा में होने वाले गलत कामों की खबरें छापते थे। छत्रपति के परिवार ने इस संबंध में केस दर्ज कराया था। जिसके बाद 2003 में ये केस सीबीआई को सौंप दिया गया गया जिसमें, साल 2007 में सीबीआई ने डेरा मुखी गुरमीत सिंह राम रहीम को हत्या की साजिश रचने का आरोपी मानते हुए चार्जशीट फाइल की थी।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .