रामदेव बेच रहे बेटा पैदा होने की दवाई - Tez News
Home > State > Delhi > रामदेव बेच रहे बेटा पैदा होने की दवाई

रामदेव बेच रहे बेटा पैदा होने की दवाई

Ramdev's pharmacy sells son drug नई दिल्ली – जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेटियां बचाने के लिए लोगों से भीख मांग रहे हैं, तब उनके घोर समर्थक योग गुरु बाबा रामदेव ‘बेटा पैदा होने की दवाई’ बेच रहे हैं। बेटा पैदा होने की दवाई को कोमा में इसलिए लिखा गया है क्योंकि यह दवाई ऐसा कहकर नहीं बेची जा रही है लेकिन इसका नाम बेहद भ्रामक है और ऐसा संदेश देता है कि इससे पुत्र पैदा होगा।

रामदेव के उत्पाद बेचने वाली पतंजलि फार्मेसी पर ‘दिव्य पुत्रजीवक बीज’ नाम का एक उत्पाद बिकता है जिसे नपुंसकता का इलाज बताया जाता है। सोशल मीडिया पर इस उत्पाद को लेकर बाबा रामदेव की खासी आलोचना हो रही है। हैरतअंगेज है कि यह दवा काफी सालों से बिक रही है।

रामदेव की इन दुकानों पर यह दवाई 35 रुपये के पैकेट में मिलती है और कई दुकानदार दावा करते हैं कि इससे बेटा ही पैदा होता है। हालांकि पैकेट पर ऐसा कुछ नहीं लिखा है लेकिन ऐसे ग्राहकों की कमी नहीं है जो बेटे की उम्मीद में यह दवा खरीदते हैं।

रामदेव की पतंजलि फार्मेसी पर काम करने वाले डॉ. श्याम सुंदर ने टीवी चैनल एनडीटीवी को बताया, ‘जिन्हें बेटा हो जाता है वे दूसरों से कहते हैं कि हमसे खरीदी दवाई से ही उन्हें बेटा मिला।’ एनडीटीवी के मुताबिक श्याम सुंदर कहते हैं कि स्वामीजी से उन्हें यही संदेश मिला है कि जिन्हें बेटा नहीं होता वे पुत्रजीवक बीज खाएं।

इस दवा की खपत हरियाणा में काफी बताई जाती है जहां लिंग अनुपात देश में सबसे खराब है। यहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ’ योजना शुरू की है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com