अब आयेगा राम राज ! - Tez News
Home > India News > अब आयेगा राम राज !

अब आयेगा राम राज !

prime-minister-narendra-modi-face-of-incredible-india-compaignलखनऊ – जबसे भारत के प्रधानमंत्री जनाब मोदी साहब बने है तब से आम लोगों को यह लग रहा था कि अब भारत मेें राम राज आ जायेगा । मोदी ने जनता से कहा था कि तुम मुझे 100 दिन दे दो फिर देखो मैं क्या करता हॅू । देशवासियों को एक नई तरह की सरकार दूंगा जिसमें किसी को कोई कष्ट नहीं होगा ।

विदेशों से इतना काला धन वापस आयेगा जिससे प्रत्येक देशवासी को कम से कम 15 लाख रु0 तो मिल ही जायेगे भारत की जनता इस बात से बहुत खुश हुई और उसी खुशी में उसने मोदी की सरकार बनवा दी और अच्छे दिनों का इंतजार करने लगी इंतजार करते करते ढाई वर्ष का समय निकल गया जब जनता में 15 लाख रुपये को लेकर सवाल ज्यादा पूछना शुरु कर दिया तो मोदी ने एक लाजवाब तरीका निकाला और वह यह कि सब देशवासियों के पास रखे पैसे को ही काला धन मान लिया और पुराने 500 और 1000 को नोटो को अमान्य करार दे दिया इससे पूरे देश में हाहाकार मच गया ।

शुरु शुरु में जनता ने मोदी जी के पहले को वादो के पूरा न होने के बावजूद इसलिये यकीन कर लिया कि शायद इससे देश में सिर्फ कालाधन ही मिलेगा और आम जनता को इससे कोई परेशानी नहीं होगी । जब मोदी को लगने लगा कि इससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही है तो उन्होने देश से कहा कि वह उनको 50 दिन का और समय दें दे ।

जनता उनको पचास दिन दे सकती है और देना भी चाहिए अगर हमारी कुर्बानी से अगर देश का भला हो सकता है तो इससे अच्छा तो कुछ भी नहीं है । लेकिन अब जनता यह भी पूछने लगी है कि इन पचास दिनों के बाद होगा क्या ।

क्या जब हम सुबह उठेंगे तो देखेगे कि सारे रोड,गलियों की साफ सफाई हो गयी है , और किसी तरह की कहीं कोई गंदगी नहीं है , हम जिस वक्त चाहें उस वक्त हमको ट्रेन का कन्फर्म टिकट मिल जायेगा ,और कोई भी ट्रेन एक मिनट से ज्यादा लेट नहीं होगी , किसी भी सरकारी आफिस जायेगें तो वहाॅं का स्टाफ आने वाले का पहले स्वागत करेगा फिर उससे काम पूछेगा और तुरन्त उसका समाधान निकालेगा । मोबाईल के सिगनल में कहीं भी कोई समस्या नहीं आयेगी एक ही बार में कोई भी काल मिलेगी और कभी ड्राप नहीं होगी , सारे अस्पतालों में निशुल्क इलाज की व्यवस्था होगी , कहीं पर भी कोई लाईन नहीं लगेगी सब काम निर्बाध रुप से होगे ।

सरकारी स्कूलों में टीचर टाईम से पहले पहुंच कर बच्चो को सही शिक्षा देने लगेगे , भारत के सारे बच्चे स्कूल जायेगें कोई भी कूड़ा बीनता नहीं मिलेगा न कोई भिखारी सड़क पर दिखेगा । भारत के प्रत्येक गाॅव में 24 घंटे बिजली मिलेगी , किसान अपने उत्पादों के दाम खुद तय करेंगे खाद और डीएपी के लिए कहीं भी सरकारी लाठी नहीं खायेंगे। सारे खाद्य पदार्थ अन्र्तराष्ट्रीय मानको पर पूरे उतरेंगे । अदालतो में इंसाफ सिर्फ कुछ दिनों के अन्दर मिल जायेगा । समस्या आने पर पुलिस को फोन पर सूचना देने के तुरंत बाद पुलिस पहुच कर आपकी मदद करेगी और एफआईआर दर्ज करने कभी भी देरी नहीं करेगी । किसी भी सरकारी कर्मचारी को हड़ताल करने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी अगर ऐसा हो गया तो वाकई राम राज आ जायेगा तो इसके लिए 50 दिन की कीमत दी जा सकती है अगर ऐसा नहीं हुआ तब ………… फिर कौन से 50 दिन मांगेगे प्रधानमंत्री जी ……?

tareek-khan-ramrajतारिक़ खाँ
(लेख- संपादक, कर्रेंट मीडिया, न्यूज़ एजेंसी)




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com