Home > Electronic Media > जल्द आ रहे है देश में 20 से ज्‍यादा फ्री टू एयर (FTA) चैनल

जल्द आ रहे है देश में 20 से ज्‍यादा फ्री टू एयर (FTA) चैनल

देश में 20 से ज्‍यादा फ्री टू एयर (FTA) चैनल लॉन्‍च करने के लिए ‘सब ग्रुप’ (SAB Group) और ‘पेंटल टेक्नोलॉजी’ (Pantel Technologies) ने पार्टनरशिप की है। ये चैनल विभिन्‍न जॉनर जैसे एंटरटेनमेंट, किड्स, इनफोटमेंट, मूवी और म्‍यूजिक आदि के होंगे। पेंटल टेक्नोलॉजी वही कंपनी है जिसने हाल ही में ‘रिलायंस कम्‍युनिकेशंस’ (Reliance Communications) की डीटीएच सेवा ‘बिग टीवी’ (BIG TV) का अधिग्रहण किया है।

इस कवायद से ‘बिग टीवी’ के बिजनेस को मजबूती मिलने के साथ देश में सबसे बड़े एफटीए नेटवर्क के रूप में स्‍थापित होने में मदद मिलेगी। इस पार्टनरशिप का उद्देश्‍य विभिन्‍न एंटरटेनमेंट चैनलों द्वारा देश के सांस्‍कृतिक मूल्‍यों को और मजबूती प्रदान करना है।

इस बारे में ‘सब ग्रुप’ के एमडी मार्कंड अधिकारी ने कहा, ‘देश में मीडिया की शुरुआत से ही सब ग्रुप ने कंटेंट तैयार करने की आधारशिला रखी है और कंटेंट के क्षेत्र में इसे विशेषज्ञता हासिल है। अब पेंटल टेक्नोलॉजी के साथ इसमें टेक्‍नोलॉजी को मिलाकर हमारा सपना देशभर में बेहतर कंटेंट उपलब्‍ध कराना है।’

वहीं, इस पार्टनरशिप के बारे में पेंटल टेक्नोलॉजी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर विजेंद्र सिंह का कहना है, ‘हमारा मुख्‍य उद्देश्‍य ग्रामीण क्षेत्र में एंटरटेनमेंट की कमी को पूरा करना है। हमारी टेक्‍नोलॉजी और सब ग्रुप का कंटेंट मिलकर हम दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीण भारत को बेहतर एंटरटेनमेंट कंटेंट दे पाएंगे।

Rdtv now lunch 20 new channels with sab TV network

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com