Home > Foregin > अब जावेद मियांदाद ने भारत के खिलाफ उगला जहर

अब जावेद मियांदाद ने भारत के खिलाफ उगला जहर

javed-miandadइस्लामाबाद- भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तान अपनी बयानबाजी से बाज नहीं आ रहा है। एक तरफ तो पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक की बात को मानने से इंकार कर दिया है वहीं दूसरी ओर उसके देश के लोग मीडिया में भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं।

ताजा मसले में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के समधी जावेद मियांदाद ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगला है। स्थानीय टीवी चैनल समा टीवी से बातचीत में मियांदाद ने  अपनी सरकार से कहा है कि उसे अब भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया जाना चाहिए।

अपने क्रिकेट के दिनों की याद दिलाते हुए मियांदाद ने कहा कि जिस तरह उन्होंने चेतन शर्मा की गेंद पर छक्का जड़कर क्रिकेट मैदान पर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी और चेतन का क्रिकेट करियर तबाह किया था ठीक उसी तरह अब मैदान के बाहर भी छक्का जड़ने की जरूरत है और भारत को सबक सिखाना जरूरी है।

अपनी शेखी और बयानबाजी में मियांदाद ने मर्यादा की सारी सीमाएं लांघते हुए कहा कि ये (भारतीय) जिंदा रहेंगे तो बात होगी ना, ये ‘डरपोक कौम’ है, बातचीत से कोई फायदा नहीं होने वाला है इसलिए पाकिस्तान को इंडिया को बर्बाद कर देना चाहिए।

जावेद मियांदाद के मुंह से ऐसी जहरीली बातें सुनकर हैरानी होती है क्योंकि जावेद मियांदाद पाकिस्तान ही नहीं, दुनिया के टॉप क्रिकेटरों में से रहे हैं। भारत में भी उन्होंने खूब क्रिकेट खेली है।

शारजाह में चेतन शर्मा की गेंद पर आखिरी ओवर में लगाया उनका छक्का भी याद है लेकिन आज जब मियांदाद आतंकवाद की हिमायत करते दिखते हैं तो उनकी मजबूरी भी समझ आती है कि पाकिस्तान में रहते हैं. दाऊद से रिश्ता रखते हैं तो वो कैसे भारत के लिए कुछ अच्छा बोल सकते हैं।

इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी और इमरान खान ने भी भारत सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बयानबाज़ी की थी। शाहिद अफरीदी ने पहली बार ट्वीट कर कहा था कि ‘पाकिस्तान एक शांतिप्रिय मुल्क है, क्यों हम इतना बड़ा कदम उठाए जब मसले बातचीत से भी हल किए जा सकते हैं। पाकिस्तान सभी मुल्कों के साथ मैत्रीपूर्ण रिश्ते चाहता है। ‘

लेकिन इसके तुरंत बाद पलटते हुए उन्होंने भारत को धमकी दे डाली, अफरीदी ने कहा, ‘भारतीय ये नहीं जानते कि पाकिस्तानी सेना के आगे पठान ही खड़े होते हैं। सभी बॉर्डर्स की सुरक्षा पठान ही करते हैं। ‘

अफरीदी के अलावा पूर्व क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने भी भारत के खिलाफ बयान देते हुए कहा था कि ‘अगर भारत ऐसा नहीं चाहता तो फिर पाकिस्तान एकजुट है और किसी भी आक्रमण के लिए अपनी सेना के साथ खड़ा रहेगा। उन्होंने मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि हर पाकिस्तानी नवाज शरीफ की तरह कायर नहीं है। ‘ [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com