Home > Latest News > इस समय लाल रंग की लिपस्टिक लगाने की गलती न करें

इस समय लाल रंग की लिपस्टिक लगाने की गलती न करें

अगर आप ऑफिस लाल रंग की लिपस्टिक लगाकर जाना चाहती हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके कपड़ों का रंग उसके मुताबिक हो। हमेशा ऐसी लाल लिपस्टिक चुनें जिसका रंग खून के लाल रंग या फिर नारंगी रंग से मेल खाता हुआ हो।

मरून या पर्पल रंग से मेल खाता हुआ लाल लिपस्टिक कभी न खरीदें।सफेद, न्यूड या फिर नेवी ब्लू रंग के कपड़ों के साथ लाल रंग की लिपस्टिक लगाएं। काले रंग के कपड़े पहनकर लाल रंग की लिपस्टिक लगाने की गलती कभी न करें।

अचानक से लाल रंग की लिपस्टिक लगाना शुरू करने में अगर आपको संकोच हो रहा है तो लाल रंग के लिप लाइनर से शुरूआत करें। आप अपने लिए गुलाबी रंग का ऐसा लिपस्टिक भी चुन सकती हैं, जिसमें लाल रंग का ग्लॉस मिला हो।

अगर आपकी रंगत गेहुंआ है तो लाल रंग की लिपस्टिक लगाने की जगह उसमें अपना पसंदीदा ब्राउन शेड हल्का-सा मिलाकर लगाएं।

अगर आपके होंठ पतले हैं तो ग्लॉस फिनिश वाली लिपस्टिक लगाएं। वहीं, अगर होंठ मोटे हैं तो मैट लिपस्टिक से बेहतर आपके लिए कुछ नहीं।

लाल रंग की लिपस्टिक को ब्रश से लगाने की जगह उसे अपनी ऊंगली से बीच से लगाते हुए साइड की ओर लगाएं। इससे आपके होंठों का रंग नैचुरल दिखेगा।

अगर आपके होंठों का रंग दो शेड का है तो लाल लिपस्टिक लगाने से पहले आपको प्राइमर लगाने की जरूरत है। प्राइमर लगाने से होंठों का रंग एक जैसा हो जाएगा और लाल रंग उभर कर आएगा।

लाल लिपस्टिक के फैलने का खतरा ज्यादा होता है इसलिए हमेशा प्राइमर या फाउंडेशन लगाने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं ताकि लिपस्टिक फैले नहीं।

प्राइमर लगाने से पहले लिप बाम भी जरूर लगाएं ताकि होंठों को पर्याप्त नमी मिलती रहे। लिप लाइनर लगाना न भूलें।

लाल रंग की लिपस्टिक के कई शेड मार्केट में उपलब्ध हैं। कौन-सा शेड आप पर अच्छा दिखता है, इस बारे में अपना होमवर्क पूरा करने के बाद ही लिपस्टिक खरीदें। इसके लिए लिपस्टिक लगाने के बाद पर्याप्त रोशनी में खड़े होकर किसी से पूछें कि लिपस्टिक का रंग आप पर अच्छा लग रहा है या नहीं।

अपने होंठों और नाखूनों का रंग कभी भी मैच न करें। लाल लिपस्टिक और लाल नेलपॉलिश साथ-साथ कभी भी अच्छे नहीं दिखेंगे।

लाल लिपस्टिक लगा रही हैं तो अपनी आंखों और पूरे चेहरे का मेकअप कम-से-कम रखें। लाल लिपस्टिक के साथ डार्क मेकअप करने से आप जोकर से कम नहीं दिखेंगी।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com