Home > India > आजम खान के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

आजम खान के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

सेना पर दिए गए आजम खान के विवादित बयान को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज हो गई है। आजम खान के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज हुई हैं। एक शिकायत हजरतगंज में जबकी दूसरी शिकायत रामपुर के सिविल लाइन्स थाने में दर्ज की गई है। वहीं उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला भी दर्ज हो गया है। खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बिजनौर जिले के चांदपुर इलाके में उनके खिलाफ राजद्रोह मामले के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। खबर के मुताबिक स्टेशन ऑफिसर अजय कुमार सिंह ने बताया कि खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 a, 131 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। एफआईआर बजरंग दल के अनिल पांडे ने दर्ज कराई है।

अनिल पांडे इलाके में बदरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री हैं। वहीं आजम खान के बयान को लेकर, शाहजहानपुर जिले में विश्व हिंदू परिषद के संयोजक राजेश कुमार अवस्थी ने आजम खान की जुबान काटने वाले को 50 लाख रुपये का इनाम देने की बात थी। बता दें 28 जून को आजम खान के बयान को लेकर काफी विवाद हो गया था।

उन्होंने इशरों-इशारों में सेना के जवानों पर रेप के आरोप लगाए थे। समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक आजम खान ने कहा था कि सीमा पर जंग चल रही है, लेकिन कुछ जगहों पर जम्मू कश्मीर की महिलाएं जवानों की हत्या कर रही हैं, महिलाओं का ये कदम हमें ये सोचने पर मजबूर करता है कि क्या ऐसा करने के पीछे कोई वजह है।

इसके अलावा आजम खान ने यह भी कहा था कि महिलाएं सेना के जवानों पर हमला कर उनका प्राइवेट पार्ट काट देती हैं। उन्होंने कहा था, “महिला दहशतगर्द, जवानों पर हमला कर प्राइवेट पार्ट काट देती हैं। वे शरीर का वो हिस्सा काट लेती हैं जिनसे उन्हें तकलीफ होती है। भारत को इस पर शर्म आनी चाहिए।”

वहीं अपने इस बयान पर आजम खान ने सफाई भी अनोखे ही अंदाज में पेश की थी। अपनी सफाई में आजम खान ने मीडिया पर बयान को गलत तरीके से पेश करने के आरोप लगाए। साथ ही उन्होंने कहा था, “मैं फासीवादी ताकतों के लिए आइटम गर्ल बन गया हूं। बीजेपी के लिए मैं नफरत का एजेंडा हूं। मेरे खिलाफ नफरत फैलाकर बीजेपी को वोट मिलते हैं। मुझसे प्यार कीजिए, नफरत मत कीजिए।”

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com