Home > India > एयर इंडिया ने गायकवाड़ पर लगाया प्रतिबंध हटाया

एयर इंडिया ने गायकवाड़ पर लगाया प्रतिबंध हटाया

नई दिल्ली। शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर एयर इंडिया की ओर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया गया है। 23 मार्च को एयर इंडिया के एक अधिकारी से शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का विवाद हो गया था। इस घटनाक्रम के बाद से शिवसेना सांसद को एयर इंडिया समेत दूसरी एयरलाइंस ने बैन कर दिया था।

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के टिकट भी एयर इंडिया समेत दूसरी एयरलाइंस ने कैंसिल कर दिया था। इस विवाद की वजह से शिवसेना सांसद को ट्रेन से आने-जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। फिलहाल शिवसेना सांसद पर एयर इंडिया ने बैन हटा दिया है। इस बैन के हटने के बाद अब शिवसेना सांसद फिर से सामान्य तरीके फ्लाइट से आवाजाही कर सकते हैं।

एयर इंडिया के प्रतिबंध हटने से पहले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के बैन को लेकर जमकर हंगामा देखने को मिला था। शिवसेना ने अपने सांसद के समर्थन में धमकी तक दे दी थी। शिवसेना की ओर से शुक्रवार को कहा गया था कि अगर जल्द ही शिवसेना सांसद पर एयरलाइंस का बैन नहीं हटा तो मुंबई से एक भी एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ने नहीं दी जाएगी।

इसके अलावा शिवसेना की ओर से केंद्र की एनडीए सरकार पर भी निशाना साधा गया। शिवसेना की ओर से कहा गया कि अगर उनके सांसद पर से बैन नहीं हटा तो शिवसेना एनडीए की होने वाली बैठक में शामिल नहीं होगी। गुरुवार को लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया गया। शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने सबसे पहले पूरे मामले पर अपना पक्ष रखा था।

हालांकि शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने सदन में मौजूद सदस्यों से परेशानी के लिए माफी मांगी थी लेकिन एयर इंडिया से माफी मांगने से इंकार कर दिया था। उनकी ओर से कहा गया कि एयर इंडिया के अधिकारी ने ही उनके साथ बदसलूकी की। जिसकी वजह मामले ने तूल पकड़ा।

शिवसेना सांसद ने पहले मीडिया में अपने बयान पर कहा था कि उन्होंने एयर इंडिया अधिकारी को चप्पल से मारा था, हालांकि लोकसभा में उन्होंने कहा कि पहले अधिकारी ने उन्हे धक्का मारा फिर उन्होंने भी धक्का दिया। फिलहाल एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगाया हुआ बैन वापस ले लिया है। इससे पूरा विवाद सुलझने के आसार दिख रहे हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com