Home > Crime > नाबालिग ने सुधार गृह से छूटते कर दी बुजुर्ग की हत्या

नाबालिग ने सुधार गृह से छूटते कर दी बुजुर्ग की हत्या

Murder Mysteryनई दिल्ली – बाल सुधार गृह से ‘अपने अच्छे बर्ताव’ के कारण जल्दी रिहा कर दिए गए 17 साल के एक नाबालिग पर एक और हत्या करने का आरोप लगा है। आरोप है कि सोमवार को इस नाबालिग ने दक्षिणी दिल्ली के बी.के. दत्ता कॉलोनी में 65 साल की एक बुजुर्ग महिला मिथिलेश जैन की गला दबाकर हत्या कर दी। मिथिलेश जैन सैन्य इंजिनियरिंग सेवा की रिटायर्ड अधिकारी थीं। इतना ही नहीं हत्या के बाद आरोपी ने उनके सोने के गहने, 2 मोबाइल फोन, एक आई-पैड और नकद भी चोरी किया।

पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली कि ये हत्या उसका पहला गुनाह नहीं था बल्कि एक साल पहले भी उसने हत्या की एक वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीते साल आरोपी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर 13 साल के स्वपनेश का अपहरण कर लिया था। नाबालिग आरोपी बच्चे को उत्तराखंड ले गया था, जहां बाद में फिरौती न मिलने उसने बच्चे की हत्या कर दी थी और उसकी लाश को जिम कार्बेट पार्क में फेंक दिया था।

दरअसल, नाबालिग आरोपी उस वक्त अपनी एक महिला दोस्त के साथ मिलकर बदरपुर में डांस एकेडमी चलाता था, लेकिन वो एकेडमी कुछ दिन में ही बंद हो गई थी। आरोपी और उसकी दोस्त दोनों किसी भी कीमत पर एक चर्चित डांस शो डीआईडी में भाग लेना चाहते थे, लेकिन दोनों के पास पैसा नहीं था। 13 साल का मासूम स्वपनेश भी उनकी एकेडमी में जाता था। पिछले साल 15 सितंबर को नाबालिग ने अपनी महिला दोस्त के साथ मिलकर एक साजिश रची। दोनों ने बहाने से स्वपनेश अगवा कर लिया था और 16 सितंबर को उसकी बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में आरोपी ने डांस इंडिया डांस टीवी शो में हिस्सा भी लिया था।

हालांकि, बाद में कॉल डीटेल की मदद से पुलिस ने नाबालिग को पकड़ लिया था। उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया था। नाबालिग होने की वजह से आरोपी जल्द ही छूट गया और उसने एक बार फिर से एक फरवरी को लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए मिथिलेश जैन का कत्ल कर दिया।

नाबालिग हत्यारा एक बार फिर पुलिस की पकड़ में है। उसे फिर से जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया है। अभी उसकी सजा पर फैसला आना बाकी है, लेकिन जिस तरह से कम वक्त में उसने कत्ल की दो संगीन वारदातों को अंजाम दिया है वो बेहद चिंताजनक है और पुलिस के लिए परेशानी भी।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .