Home > Business > Reliance Jio, BSNL में समझौता, जानें आपका फायदा

Reliance Jio, BSNL में समझौता, जानें आपका फायदा

Best cheap phone, Best budget smartphoneनई दिल्ली- भारतीय संचार निगम लिमिटेड और रिलायंस जियो ने आज इंट्रा सर्किल रोमिंग (ICR) एग्रीमेंट साइन किया। इस एग्रीमेंट से BSNL और रिलायंस जियो के यूजर्स को रोमिंग के दौरान फायदा होगा। रोमिंग में जहां BSNL के कस्टमर्स रिलायंस जियो की 4G सेवाओं का फायदा उठा सकेंगे। वहीं जियो के ग्राहक BSNL के 2G नेटवर्क का आसानी से प्रयोग कर पाएंगे।

इस मौके पर BSNL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, ”इस एग्रीमेंट से दोनों नेटवर्क के कस्टमर्स को फायदा होगा। BSNL के कस्टमर्स हाई स्पीड मोबाइल सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे।  एक तरह से हम दोनों के लिए यह फायदेमंद स्थिति है। ”

उन्होनें आगे कहा कि इस एग्रीमेंट से दोनों नेटवर्क के उपभोक्तोओं को नेटवर्क से संबंधित समस्याओं से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। रोमिंग के दौरान BSNL के 4जी यूजर्स कस्टमर्स रिलायंस जियो की 4जी सर्विस का फायदा उठा पाएंगे।

वहीं रिलायंस जियो के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय मश्रुवाला ने कहा कि नेटवर्क के मामले में BSNL का ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत पकड़ है जिसका हमारे फायदा हमारे ग्राहकों को मिलेगा। रोमिंग के समय यह एग्रीमेंट हमारे लिए फायदेमंद है। ग्राहकों को नेटवर्क संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे बराबर संपर्क में बने रहने की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। रिलायंस जियो अपने कस्टमर्स के लिए नए दौर का नेटवर्क स्थापित कर रही है। वहीँ बीएसएनएल की ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत उपस्थिति है और पूरे देश में ग्राहक संख्या के हिसाब से यह पांचवीं सबसे बड़ी कंपनी है। देश भर में इसे 1,14,000 के करीब नेटवर्क साइट हैं।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com