Home > Business > JIO इफेक्ट: Airtel ग्राहकों को रोमिंग फ्री का तोहफा

JIO इफेक्ट: Airtel ग्राहकों को रोमिंग फ्री का तोहफा

Demo-Pic

नई दिल्ली- मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो की देश में वॉइस कॉल और रोमिंग फ्री घोषणा के एक हफ्ते बाद देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Airtel ने भी अपने ग्राहकों को रोमिंग फ्री का तोहफा दिया है।

एयरटेल का खास ऑफर, लेकिन इस शर्त पर

एयरटेल ने अपने बयान ने कहा है कि रोमिंग के दौरान सभी इनकमिंग कॉल, मैसेज बिल्कुल फ्री होंगे और आउटगोइंग कॉल भी पूरी तरफ से रोमिंग फ्री होंगी। एयरटेल की यह नई योजना 1 अप्रैल से लागू होगी। इतना ही नहीं इस स्कीम के तहत एयरटेल अपने ग्राहकों से डाटा रोमिंग चार्ज भी नहीं लेगा। कंपनी ने इंटरनेशनल रोमिंग को भी पूरी तरह से फ्री कर दिया है।

रिलायंस जियो (jio) ग्राहकों के लिए अब प्राइम ऑफर, क्या है खास

भारतीय एयरटेल के चीफ एक्जीक्यूटिव गोपाल विट्टल ने कहा कि अब हमारे ग्राहकों के देशभर में लोकल नेटवर्क होगा। कंपनी के इस फैसले के बाद अब हमारे ग्रहक कहीं घूमने जाते हैं तो उन्हें फोन उठाने और कॉल करने से पहले सोचना नहीं होगा।

जियो लाइफ स्मार्टफोन में धमाका, बचा नेता का परिवार

हाल ही में जियो ने ये घोषणा कि थी की जियो के नेटवर्क पर कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी। एयरटेल ने भी कॉलिंग के लिए कई तरह प्लान पहले भी निकाले है। एयरटेल के रोमिंग फ्री वाले प्लान से कंपनी को घाटा तो उठाना ही होगा पर मार्केट में बने रहने के लिए ये जरुरी है। जियो ने टेलीकॉम कंपनियों के बीच के एक अलग तरह की स्पर्धा की शुरुआत कर दी है।

नेटवर्क के कंजेशन के लिए जियो की फ्री वॉइस कॉल जिम्मेदार

बहरहाल, एयरटेल के इस ऑफर के बाद से अक्सर बाहर रहने वाले ग्राहकों को एक्टिवेशन और बिलिंग में काफी आसानी होगी। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com