Home > Business > Reliance Jio का jioFi के बाद नया डिवाइस Jio Dongle

Reliance Jio का jioFi के बाद नया डिवाइस Jio Dongle

Reliance Jio 4Gनई दिल्ली- जियो के नेटवर्क से अगर आप भी जुड़ना चाहते हैं और सिर्फ स्मार्टफोन ही नहीं लैपटॉप और कंप्यूटर भी जियो की हाई स्पीड इंटरनेट का मजा लेना चाहते हैं तो आपका इंतजार खत्म हो गया है। jioFi के बाद अब कंपनी ने अपना नया डिवाइस Jio Dongle (डोंगल) बाजार में उतारा है।

ट्विटर यूजर यतिन चावला ने ट्वीट करके इस डिवाइस की जानकारी दी साथ ही तस्वीर भी शेयर की है। यतिन चावला के मुताबिक ये डिवाइस रिलायंस डिजिटल स्टोर जियो सिम कार्ड के साथ उपलब्ध है।  ये JioFi की तरह काम करता ह। आप इसकी मदद से बिना 4G डिवाइस के भी हाईस्पीड नेट चला सकते हैं।

चावला के मुताबिक इस Jio Dongle की कीमत 19,99 रुपये है।

हाल ही में कंपनी ने JioFi 2 लॉन्च किया गया था. इस डिवाइस में Oled डिस्प्ले और 2600mAh की बैटरी दी गई है। इससे पहले वाले जियोफाई 4G में 2300mAh की बैटरी दी गई थी।

कैसे करता है जियोफाई 4G हॉटस्पॉट काम
जियोफाई 4G उनके लिए बेहतरीन विकल्प साबित होगा जो अपने घर पर कई सारे डिवाइस पर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं।  इस हॉटस्पॉट के जरिए कुल 10 डिवाइस कनेक्ट करके इंटरनेट चलाया जा सकता है। इसे कैसे इस्तेमाल करें हम आपको आज बता रहे हैं।

सबसे पहले जियोफाई 4G डिवाइस खरीदीए. इसके साथ आपको एक जियो सिम दी जाएगी ! सिम को इस डिवाइस के सिम ट्रे में लगाए।
इसके साथ ही डिवाइस पर लिखा SSID और पासवर्ड को नोट कर लें।
इसके बाद डिवाइस के बैक साइड में बैटरी लगा के कवर बंद करें।
डिवाइस को चार्ज में लगाएं. चार्ज हो जाने के बाद इसका पावर बटन ऑन करें।
ऑन होते ही डिवाइस पर लगी लाइट जलेगी इससे बाद इसे अपने लैपटॉप, मोबाइल से कनेक्ट करें और इंटरनेट का इस्तेमाल करें। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com