Home > Hindu > सदी का सबसे बड़ा चन्द्र ग्रहण आज, इन राशियो पर डालेगा असर

सदी का सबसे बड़ा चन्द्र ग्रहण आज, इन राशियो पर डालेगा असर

27 जुलाई की मध्यरात्रि में चन्द्रमा को ग्रहण लगने जा रहा है। यह ग्रहण मकर राशि में लगेगा और इस समय चन्द्रमा के साथ भूमि पुत्र मंगल और पाप ग्रह केतु भी मौजूद होंगे।

चन्द्रमा पर इस समय सूर्य, बुध और राहु की भी दृष्टि रहेगी। इन ग्रह योगों के अलावा यह ग्रहण भी बहुत लंबा होने वाला है करीब 4 घंटे का। ऐसे में इस ग्रहण का सभी राशियों पर अच्छा बुरा प्रभाव पड़ने वाला है। देखिए ग्रहण का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशिः

आपकी राशि से 10 घर में हो रहा ग्रहण नौकरी में परेशानी दे सकता है। कार्यक्षेत्र में सावधानी बरतें। सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। जोखिम से बचें।

वृष राशिः

आपकी राशि से 9 वें स्थान में लग रहा ग्रहण भाग्य को प्रभावित करेगा। आपको बनते कामों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। गुप्त चिंताएं बढ़ेंगी। संतान संबंधी विषयों को लेकर परेशान हो सकते हैं। गुरु की सेवा करें लाभ मिलेगा।

मिथुन राशिः

आपके लिए यह ग्रहण शुभ रहने वाला है। राशि से 8 वें घर में लग रहा यह ग्रहण आपको सुख प्रदान करने वाला है। आपकी चिंता और परेशानियां कम होंगी। स्वास्थय अनुकूल रहेगा। लाभ की प्राप्ति होगी।

कर्क राशिः

ग्रहण के दौरान कर्क राशि पर चन्द्रमा की सप्तम दृष्टि रहेगी। राशि से सातवें घर में हो रहा यह ग्रहण साझेदारी के काम में नुकसानदायक हो सकता है। जीवनसाथी को कष्ट होगा। सेहत का आपको ध्यान रखना होगा।

सिंह राशिः

आपकी राशि से छठे घर में हो रहा यह ग्रहण स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं है। आपको सेहत का ध्यान रखना होगा। किसी बात को लेकर मन आशंकित रह सकता है। मानसिक परेशानी बढ़ सकती है।

कन्या राशिः

आपके लिए यह चंद्रग्रहण संकेत दे रहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में परेशानी आ सकती है। अपना व्यवहार संयमित रखें नहीं तो मान हानि हो सकती है। आपके खर्चे बढ़ेंगे व्यय पर नियंत्रण रखें।

तुला राशिः

आपके लिए साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण शुभ रहने वाला है। आपके प्रयास सफल होंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

वृश्चिक राशिः

राशि से तीसरे घर में लग रहा यह चंद्रग्रहण आपके लिए लाभप्रद रहेगा। आपको कहीं से अटका धन मिल सकता है। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी।

धनु राशिः

राशि से दूसरे घर में लग रहा यह ग्रहण आपके लिए हानिकारक रह सकता है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें नुकसान हो सकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं, तैयारी करके रखें।

मकर राशिः

आपको जोखिम से बचना चाहिए। ग्रहण आपकी राशि में लग रहा है। आपकी मानसिक परेशानी बढ़ेगी। चोट लग सकती है। स्वास्थय संबंधी परेशानी महसूस करेंगे। आर्थिक कष्ट हो सकता है।

कुंभ राशिः

आपकी राशि से 12 वें घर में लग रहा यह चंद्रग्रहण आपके लिए अच्छा संकेत नहीं दे रहा है। आपको आर्थिक क्षेत्र में जोखिम से बचना चाहिए नुकसान हो सकता है। मानसिक कष्ट से अनिद्रा की शिकायत हो सकती है।

मीन राशिः

आपकी राशि से 11वें घर में लग रहा यह ग्रहण शुभ फलदायी है। आपको कहीं से धन लाभ मिल सकता है। नौकरी-व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। मान-सम्मान मिलेगा।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .