Home > Hindu > इस मंदिर में घी या तेल नहीं, पानी से जलता है दीया

इस मंदिर में घी या तेल नहीं, पानी से जलता है दीया

lumpभारत अपने कई सारे चमत्कारों के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। खासतौर से भारतीय मंदिरों के गर्भ में कई सारे रहस्य और चमत्कार छुपे हुए हैं। ऐसा ही एक मंदिर मध्य प्रदेश के शाजापुर में स्थित कालीसिंध नदी तट पर बना हुआ है।

इस मंदिर में लोग घी और तेल का दीया नहीं जलाते बल्कि पानी से भगवान के सामने जोत जलाई जाती है। मध्य प्रदेश का यह मंदिर गडिय़ाघाट वाली माता के मंदिर के नाम से जाना जाता हैं।

पिछले 5 सालों से इस मंदिर में अखंड जोत जल रही है। लेकिन चौकाने वाली बात ये है कि लोग यहां घी या तेल से नहीं बल्कि कालीसिंध नदी के जल से दीपक जलाते हैं। कहा जाता है कि दीपक में कालीसिंध नदी का पानी डालने के बाद वह चिपचिपा तरल बन जाता है, जिससे दीया जलने लगता है।

मंदिर में पानी से दीपक जलने की घटना किसी चमत्कार से कम नही हैं। लेकिन ये कोई नहीं जानता कि कैसे और कब से इस मंदिर में पानी से दीया जल रहा है। लेकिन इस अदभूत दीये और मंदिर के चमत्कार को देखने के लिए लोग दूर दराज क्षेत्रों से यहां पहुंच रहे हैं।

इस मंदिर में घी या तेल नहीं, पानी से जलता है दीया
Ghatiyaghat Temple Where Lamp Burns With Water

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .