Home > Hindu > श्रावण: महाकाल भक्तों को मनमहेश के रूप में देंगे दर्शन

श्रावण: महाकाल भक्तों को मनमहेश के रूप में देंगे दर्शन

Demo-Pic

Demo-Pic

उज्जैन- भगवान श्री महाकालेश्वर की श्रावण-भादौ माह में निकलने वाली सवारियों के क्रम में श्रावण की दूसरी सवारी धूमधाम से निकलेगी। सवारी मन्दिर स्थित सभा मण्डप से विधिवत पूजन-अर्चन पश्चात् शाम 4 बजे नगर भ्रमण पर निकलेगी।

मन्दिर से सवारी रामघाट पहुंचेगी। रामघाट पर भगवान महाकालेश्वर का शिप्रा के जल से अभिषेक करने के उपरान्त सवारी निर्धारित मार्गों से होते हुए महाकालेश्वर मन्दिर पहुंचेगी।

श्रावण-भादौ माह में निकलने वाली सवारियों में सावन माह में तीसरी सवारी 8 अगस्त, चौथी सवारी 15 अगस्त को तथा भादौ माह में पांचवीं सवारी 22 अगस्त व अन्तिम छठी शाही सवारी 29 अगस्त को नगर भ्रमण पर निकलेगी।

भगवान श्री महाकालेश्वर संतरों की तो कभी मुंडों की माला धारण करेंगे यही नहीं भगवान को नागफनी के कुंडल भी सुशोभित करवाए जाऐंगे। भस्म आरती के बाद मंदिर के नैवेद्य कक्ष में भगवान श्री चंद्रमौलेश्वर का पूजन होगा। जिसके बाद कोटितीर्थ कुंड के पास स्थित श्री कोटेश्वर महादेव का पूजन होगा।

Read more: भगवान को ये फूल चढानें से मिलती हैं मनपसंद पत्नी

Read more: इसलिए भगवान श्रीकृष्ण को पसंद थी ये चीजें !

Read more: आखिर क्यों चढ़ाई जाती है इस शिवलिंग पर झाड़ू: जाने

Read more: श्रावण मास में ऐसे करें भोलेनाथ को खुश, हर इच्छा होगी पूरी

Read more: भोलेनाथ, शिव भगवान, महादेव के प्रमुख मंदिर और महत्व

Read more: सावन के महीने में भक्तों की पुकार जल्द सुनते हैं भोलेनाथ

Read more: देवों के देव महादेव को ऐसा करेंगे तो जल्द होंगे प्रसन्न

Read more: यहां सोने से महिलाएं हो जाती हैं प्रेगनेंट !




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .