आयरन मेन को किया याद आयरन लेडी को भूली मोदी सरकार - Tez News
Home > State > Delhi > आयरन मेन को किया याद आयरन लेडी को भूली मोदी सरकार

आयरन मेन को किया याद आयरन लेडी को भूली मोदी सरकार

Remember the Iron Man forgets the Iron Lady by  Modi governmentनई दिल्ली [ TNN ]31 अक्टूबर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि दिवस भी होता है। मोदी सरकार ने पूरे देश में रन फॉर यूनिटी का आयोजन कर आयरन मेन सरदार पटेल को तो याद क्या पर मोदी सरकार आयरन लेडी  इंदिरा गांधी को याद करने से बचती दिखी । रन फॉर यूनिटी पर  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में केवल एक बार उनका जिक्र किया इसके अलावा उनकी कोई चर्चा नहीं हुई। इंदिरा गांधी के समाधि स्थल शक्ति स्थल पर भी मोदी नहीं गए। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी शक्ति स्थल पर गए और इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 139वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहाकि सरदार पटेल के बिना महात्मा गांधी अधूरे थे। उन दोनों की साझेदारी ने देश की आजादी के संघर्ष को आधार प्रदान किया। सरदार पटेल ने अपना जीवन देश को जोड़ने के लिए समर्पित कर दिया था। इस मौके पर आयोजित एकता दौड़ में मोदी भी लोगों के साथ दौड़े। आज ही के दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि भी होती है प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पुरे भाषण में सरदार पटेल जम कर याद किया पर इंदिरा गांधी का नाम सिर्फ एक बार ही लिया । इतना ही नही प्रधानमंत्री मोदी इंदिरा गांधी के समाधि स्थल शक्ति स्थल पर भी नहीं पहुंचे ।

उन्होंने कहाकि इतिहास और विरासत को विचारधाराओं के आधार पर नहीं बांट सकते। ब्रिटिश देश को बांटना चाहते थे लेकिन सरदार पटेल ने अपनी राजनीतिक और कूटनीतिक कौशल के बूते भारत को एक कर दिया। सरदार पटेल ने दूरदर्शिता और राष्ट्र भक्ति के चलते देश को जोड़ दिया। हम उनके योगदान को भूला नहीं सकते। शताब्दियों पहले चाणक्य ने कई राज्यों को जोड़ा था। चाणक्य के बाद यह काम सरदार पटेल ने किया। अनेकता में एकता हमारी संस्कृति और विरासत है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com