Home > State > Delhi > पेट्रोल पंप और एयरपोर्ट पर लगे पीएम मोदी के होर्डिंग्स के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

पेट्रोल पंप और एयरपोर्ट पर लगे पीएम मोदी के होर्डिंग्स के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तारीखों के ऐलान के बाद आचार संहिता लागू हो गई है। ऐसे में शहरों और चौक चौराहों पर लगे राजनीतिक पार्टियों के बैनर और पोस्टर को हटाने का काम भी जारी है। इसी बीच कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंच गई है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कहा है कि सत्ता पक्ष ने लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के बाद आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

कांग्रेस ने चुनाव में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से पेट्रोल पंपों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स लगाए हैं। कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने 10 मार्च को सरकार के प्रधानमंत्री मोदी के विज्ञापनों और होर्डिंग्स के बारे में पोल निकाय को रिप्रजेंटेशन दिया था। इस पर, चुनाव आयोग ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उन्होंने शिकायत का संज्ञान लिया है और होर्डिंग्स को हटाने के लिए निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने आज शाम तक एक रिपोर्ट मांगी है कि कितने होर्डिंग्स अभी भी नहीं हटाए गए हैं। उसके बाद मामले की जांच की जाएगी।

कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव आयोग के सामने हमने कहा था कि पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क के माध्यम से सरकार ने जो हजारों करोड़ रुपए कमाए थे, इन विज्ञापनों को लगाने में खर्च किए जा रहे थे। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमने बीजेपी मंत्रियों की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर कथित तौर पर अश्लील टिप्पणियों की भी चुनाव आयोग से शिकायत की है। प्रवक्ता ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि जो लोग इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं उन्हें तुरंत नोटिस जारी किजा जाना चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com