Home > State > Delhi > दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे कलाम रोड

दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे कलाम रोड

 Aurangzeb Road
नई दिल्ली- दिल्ली के औरंगजेब रोड का नया नाम एपीजे अब्दुल कलाम रोड कर दिया गया है। इंडिया गेट से निकलने वाली 6 सड़कों में से एक एक का नाम औरंगजेब रोड हुआ करती थी, लेकिन अब इसका नाम बदल दिया गया है। यहां हरे रंग के बोर्ड में एपीजे अब्दुल कलाम रोड लिखा गया है। हालांकि नाम बदलने का काफी विरोध भी हुआ था।

वहीं सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अरविंद केजरीवाल से कहा था कि आप औरंगजेब के बारे में सही तथ्य पढ़ें। वहीं उन्होंने ट्वीट कर सवाल उठाया कि बीजेपी नेताओं ने इसका प्रस्ताव किया और दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने इसे इंप्लिमेंट किया।

ये दोनों का क्या संदेश दे रहे हैं। आपको बता दें कि यह प्रस्ताव बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखीए महेश गिरि और आम आदमी पार्टी के ट्रेड विंग नेता विपन रोहिला की तरफ से लाया गया था। इस बारे में सांसद महेश गिरि पहले भी चिट्टी लिख चुके हैं।

दिल्ली से बीजेपी सांसद महेश गिरी ने भी प्रधानमंत्री मोदी से दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम बदल कर पूर्व राष्ट्रपति कलाम के नाम पर रखने का अनुरोध किया था। इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री को एक चिट्टी लिखी थी कि जनता के राष्ट्रपति के रूप में व्यापक रूप से सम्मानित कलाम की स्मृति के लिए यह एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी।

वहीं औरंगजेब के नाम का बोर्ड हटने से पहले ही गूगल ने अपने मैप में रोड का नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रोड कर दिया था। जब गूगल में औरंगजेब रोड सर्च किया गया, तो मैप में इसे एपीजे अब्दुल कलाम रोड दिखाया गया।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com