Home > State > Delhi > कांग्रेस के माकन और लवली ने पद से इस्तीफा दिया

कांग्रेस के माकन और लवली ने पद से इस्तीफा दिया

ajay maken arvinder lovelyनई दिल्ली – दिल्ली विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के सफाए के बाद कांग्रेस महासचिव अजय माकन और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली में कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान उनके पास थी। रूझानों में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल रही है और पहली बार गोल हो गई। उन्होंने हार की जिम्मेदारी ली है।

माकन खुद भी सदर बाजार सीट से पीछे चल रहे हैं और हार की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने पहले ही पद छोड़ने के संकेत दे दिए थे। उन्होंने इस बारे में अपनी पार्टियों के साथियों को बता दिया था। चुनाव से पहले के सर्वे में माकन तीसरे स्थान पर बताए जा रहे थे। एग्जिट पोल में कांग्रेस की हार की अनुमान लगाने के बाद माकन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि, ऎसा होने पर वे नतीजों की पूरी जिम्मेदारी लेंगे। प्रचार की कमान मेरे पास थी और इसके लिए मैं ही जिम्मेदार हूं। उन्होंने कहाकि अगर एग्जिट पोल का अनुमान सही रहा तो यह 2013 के नतीजों का ही विस्तार होगा।

माकन को चुनावों से पहले दिल्ली की कमान दी गई थी और इस कदम से पार्टी में असंतोष भी था। इस फैसले के बाद अरविन्दर सिंह लवली ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। हालांकि माकन ने इससे इनकार किया था। 2013 विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 15 साल तक सत्ता में रहने के बाद तीसरे स्थान पर फिसल गई थी। उसे केवल आठ सीटें मिली थी और उसकी मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी अपनी सीट गंवा बैठी थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com