Home > Latest News > श्रीलंका ब्लास्ट : तबाही मचाने वाले आतंकियों की तस्‍वीर IS ने की जारी

श्रीलंका ब्लास्ट : तबाही मचाने वाले आतंकियों की तस्‍वीर IS ने की जारी

इस्‍लामिक स्‍टेट ने मंगलवार सुबह श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की जिम्‍मेदारी ली थी। अब आतंकी संगठन ने हमले में शामिल आतंकियों की तस्‍वीरें और वीडियो भी जारी किया है।

आईएस द्वारा जारी तस्‍वीरों पर ऐसा कहा जा रहा है कि इसमें दिख रहे लोगों ने ही इस हमले को अंजाम दिया है।

इन धमाकों में अभी तक 320 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 500 से ज्‍यादा लोग घायल हैं।

श्रीलंका के कोलंबो का आतंकी हमला आईएस के सबसे घातक विदेशी हमलों में से एक था।

आईएस की प्रचार एजेंसी अमाक ने एक बयान में कहा, ‘उन लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया है जो पहले श्रीलंका में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन के सदस्यों और ईसाइयों के इस्लामिक स्टेट समूह के लड़ाके थे।’

2014 में पीस लविंग मुस्लिम्स इन श्रीलंका यानी PLMMSL ने इस संगठन पर प्रतिबंध भी लगवाना चाहा। इसके लिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार, श्रीलंका के राष्ट्रपति और अन्य कई राजनयिकों को पत्र तक लिखा।

इसमें कहा गया कि नेशनल तौहीद जमात देश में असहिष्णुता फैलाने के साथ-साथ इस्लामिक आंदोलनों से अस्थिरता फैलाना चाहता है।

श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने आज ली है। इसी के साथ मंगलवार को श्रीलंका पुलिस ने एक और अलर्ट जारी कर दिया है।

श्रीलंका पुलिस के मुताबिक जेहादी कोलंबो में एक बार फिर हमला करने के फिराक में हैं। श्रीलंका पुलिस ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से मिली खुफिया जानकारी के बाद यह अलर्ट जारी किया है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .