Home > Crime > खुलासा : शादी से इंकार का बदला लेने के लिये कर दी हत्या

खुलासा : शादी से इंकार का बदला लेने के लिये कर दी हत्या

फतेहपुर: सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के अल्लीपुर भादर गांव में बीते चार दिन पूर्व हुई किशोर की नृशंष हत्या की घटना का आज पुलिस ने खुलासा करते हुये एक युवक को गिरफ्तार कर उसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। घटना के पीछे मृतक की बहन से शादी का सपना पूरा नहीं होने की बात प्रकाश में आयी है। बकौल आरोपी मृतक के घरवालों के धोखा देने के कारण उसने बदले की भावना से इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया।

हत्याकांड का खुलासा करते हुये अपर पुलिस अधीक्षक पूजा यादव ने पत्रकारों को बताया कि बीती 28 फरवरी को अल्लीपुर भादर गांव निवासी बसन्त लाल के 10 वर्षीय पुत्र अनुराग मौर्य की हौलिया का पुरवा मजरे धनकामई में गला रेत कर हत्या की गयी थी। उन्होने कहा कि घटना के खुलासा के लिये प्रभारी निरीक्षक सुल्तानपुर घोष के अलावा स्वाट टीम व क्राइम ब्रांच को जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। गठित टीमें घटना के खुलासा के लिये प्रयासरत थीं। पुलिस टीम ने सोमवार को भादर गांव के ही ओमप्रकाश मौर्य पुत्र स्व. चन्द्र मोहन मौर्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एएसपी के अनुसार ओम प्रकाश का बसन्त लाल के घर आना-जाना था और वह उसके खेतीबारी के काम में भी सहयोग करता था। इस बीच आरोपी की मां ने मृतक की बहन रिंकी की शादी ओम प्रकाश से करने की बात चलाई।

आरोपी की माने तो वह और रिंकी एक-दूसरे को पसन्द करते थे और शादी करना चाहते थे। उसका कहना है कि कुछ दिन पहले मृतक की मां ने उससे गंगाजल से भरी बाल्टी उठवाई और कहा कि उसकी बेटी को पार लगा दे। उसने जीवन पार लगाने का वादा किया, लेकिन बाद में मामला नहीं बना और शादी से इंकार हो गया। उसका कहना है कि इसके पहले भी उसका अन्य जगह से रिश्ता आया था, परन्तु इसी के चलते नहीं बना था। मृतक के घरवालों के इस धोखा से वह झल्ला गया और मन ही मन बदला लेने की सोंचने लगा। एएसपी ने बताया कि आरोपी 28 को अपने घर से चाकू लेकर निकला और मृतक के घर वालों को सबक सिखाने की योजना बनाई। इसके बाद बाजार में उसे अनुराग मिल गया। उसने पूछा की उसके पिता कहां है तो अनुराग ने बताया कि घर पर हैं। वह बहाने से अनुराग को धनकामई के मजरा हौलिया का पुरवा की ओर ले गया।

जंगल में एक बाग में उसने अनुराग की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दिया और शव को फेंक दिया। इसके बाद कुछ दूर पर गेहूं के खेत में उसने चाकू भी फेंक दिया। घटना स्थल से घर की ओर लौटते समय रास्ते में उसे नलकूप मिला जहां उसने हाथ-पैर धुले और अपने घर चला गया। पुलिस ने आज उसे गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर गेहूं के खेत से घटना में प्रयोग किया गया आलाकत्ल चाकू बरामद करने के साथ ही जेल भेज दिया।

@ सरवरे आलम

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com