खनिज माफिया : थाना प्रभारी पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास - Tez News
Home > India News > खनिज माफिया : थाना प्रभारी पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास

खनिज माफिया : थाना प्रभारी पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास

DEMO- PIC

DEMO- PIC

रीवा – मध्य प्रदेश के खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल के गृह जिले के खदान पर कार्यवाही करने पहुंचे थाना प्रभारी व पुलिस पार्टी पर खदान माफियाओ के गुंडों द्वारा मारने के नियत से जेसीबी चढ़ाने का प्रयास किया गया, बाल बाल बचे थाना प्रभारी। मामला रीवा जिले के सिरमौर थाना क्षेत्र अंन्तर्गत उमरी गांव का है जहां काफी समय से अवैध रूप से मुरूम की खदान संचालित हो रही थी।

इस बात की जानकारी मिले पर सिरमौर थाना के प्रभारी डी.पी. सिंह पुलिस पार्टी के साथ जब उमरी गांव के खदान स्थल पर पहुंचे तो वहीं एक जेसीबी द्वारा मशीन व डम्पर में मुरूम भरी जा रही थी जिसे रोकने का प्रयास करने पर न सिर्फ खदान माफिया के गुर्गे वहां से भागे व जेसीबी चालक ने सीधे थाना प्रभारी डीपी सिंह व पुलिस पार्टी पर जेसीबी मशीन चढ़ाने का प्रयास कर जान से मारने का प्रयास किया।

पुलिस ने मामला कायम कर जेसीबी व डम्पर जप्त किया है। रीवा जिले के सिरमौर थाना क्षेत्र अन्तर्गत उमरी गांव जहां अवैध रूप् से खनिज माफिया काफी समय से मुरूम का अवैध उत्खनन कर लाखों घनमीटर मुरूम अब तक खेद कर उस जगह पर सैकड़ों फुट गड्ढ़ा कर चुके है। 

घटना के संबंध में सिरमौर थाना के प्रभारी ने बतलाया नियमित गश्त में थे। अवैध उत्खनन की सूचना पर पहुंचे तो कार्यवाही करने पर जेसीबी चालक ने गाड़ी रोका नहीं और जेसीबी चढ़ाकर मारने का प्रयास किया।

इस मामले में जेसीबी का ड्रायवर मनोज साहू को पकड़ा है व जेसीबी किसी प्रशांत सिंह की है जेसीबी व डम्फर जप्त कर कार्यवाही की जा रही है इसके पूर्व भी धमकी मिली थी। वहीं जेसीबी मशीन का चालक मनोज साहू का कहना है कि पुलिस के आरोप गलत है । हमने गाड़ी चढ़ाने का प्रयास नहीं किया

रिपोर्ट – पंकज कुमार 

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com