Home > Entertainment > Bollywood > भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं : ऋचा चड्ढा

भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं : ऋचा चड्ढा

अभिनेत्री ऋचा चड्डा का कहना है भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं है सामाजिक स्तर पर सुधार की जरूरत है। यौन उत्पीड़न के मामलों को कतई बर्दाश ना किए जाने की नीति होनी चाहिए। कानून मजबूत है लेकिन उसे लागू करना एक अलग बहस का मुद्दा है।

अभिनेत्री ऋचा चड्डा का कहना है भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं है और सरकार तथा समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है। ऋचा अपनी आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375’ में एक बलात्कार पीड़िता की वकील की भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म ‘सेक्शन 375’, 13 सितम्बर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

ऋचा ने भाषा को बताया, यह छिपाने में कोई देशभक्ति नहीं है कि भारत में महिलाएं असुरक्षित हैं। महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में भारत काफी आगे है। यहां तक की गर्भ में भी।

कन्या भ्रूण हत्या के कई मामले हैं, दहेज के मामले, एसिड हमले काफी अधिक हैं। ये सभी महिलाओं के खिलाफ हिंसक अपराध हैं। क्या इस आधार पर आप इसे सुरक्षित स्थान कह सकते हैं? जो लोग भारत को महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित बता रहे हैं, वह पुरुष हैं।

अभिनेत्री का मानना है कि कानून को लागू करने और महिलाओं को पुलिस में शिकायत करने के लिए प्रेरित करने से यौन उत्पीड़न और हिंसा के मामलों को कम करने में मदद मिलेगी। सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है।

सामाजिक स्तर पर सुधार की जरूरत है। यौन उत्पीड़न के मामलों को कतई बर्दाश ना किए जाने की नीति होनी चाहिए। कानून मजबूत है लेकिन उसे लागू करना एक अलग बहस का मुद्दा है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com