Home > India > कन्हैया कुमार से रिहाई मंच अध्यक्ष ने की मुलाकात

कन्हैया कुमार से रिहाई मंच अध्यक्ष ने की मुलाकात

Rihai Manch president met Kanhaiya Kumar at jnu new delhiलखनऊ : रिहाई मंच अध्यक्ष मुहम्मद शुऐब ने जवाहरलाल नेहरु छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार से जेएनयू छात्रसंघ भवन नई दिल्ली में मुलाकात कर रोहित वेमुला के ब्राह्मणवाद विरोधी आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए बधाई दी। मंच ने कहा कि कन्हैया कुमार की हत्या का फरमान सुनाने वाले संघी गुण्डे ऐसी हरकतों से बाज आएं नहीं तो जिस तरह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के बाद पूरे देश भर में जनता ने संघियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था उसकी पुनरावृत्ति करने पर जनता को मजबूर होना पड़ेगा।

जेएनयू छात्र संघ भवन में कन्हैया कुमार से मुलाकात के बाद रिहाई मंच अध्यक्ष एडवोकेट मोहम्मद शुऐब ने कहा कि कन्हैया कुमार को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद ही रिहाई मंच ने उन्हें सम्मानित करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार ने उनसे कहा है कि जैसे ही उन्हें दिल्ली से बाहर निकलने का मौका मिलेगा वे लखनऊ आएंगे। इस अवसर पर मंच अध्यक्ष मुहम्मद शुऐब के साथ आजमगढ़ से जीतेन्द्र हरि पाण्डेय और पत्रकार प्रवीण सिंह मौजूद रहे।

रिहाई मंच अध्यक्ष ने कहा कि कन्हैया ने जिस तरह रोहित वेमुला के ब्राह्मणवाद विरोधी आंदोलन को आगे बढ़ाने और एक शोषणविहीन समाज के लिए निणार्यक आंदोलन चलाने की बात की है उससे पूरा संघ परिवार डरा हुआ है। इसीलिए कन्हैया कुमार की हत्या के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के बदायूं जिलाअध्यक्ष कुलदीप वैष्णव बदायूं में तो वहीं दिल्ली में संघी गुंडा तत्व कन्हैया कुमार की हत्या के फरमान वाले पोस्टर चिपका रहे हैं।

मंच के अध्यक्ष मुहम्मद शुऐब ने राष्ट्रीय स्तर पर ब्राह्मणवाद-सांप्रदायिकता विरोधी इंसाफ पसंद नेताओं को आगामी 16 मार्च को लखनऊ में ‘जन विकल्प मार्च’ में शामिल होने की अपील की।

रिहाई मंच प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनिल यादव और शकील कुरैशी ने कन्हैया कुमार की जीभ काटने और हत्या जैसे फरमान सुनाने वाले पूर्वांचल सेना और भाजयुमो की हरकत को मोदी सरकार में अराजक तत्वों को मिली खुली छूट का ताजा उदाहरण बताया है। मंच ने मांग की कि भाजयुमो बदायूं जिला अध्यक्ष कुलदीप वैष्णव पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करे अखिलेश सरकार।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com