Home > Business > 251 रुपए वाले स्मार्टफोन की डिलीवरी शुरू, जल्दी करें

251 रुपए वाले स्मार्टफोन की डिलीवरी शुरू, जल्दी करें

Freedom-251रिंगिंग बेल्स के 251 रुपए कीमत वाले स्मार्टफोन की राह देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने ऐसे 65,000 स्मार्टफोन की डिलीवरी शुरू कर दी है।

सबसे सस्ते स्मार्टफोन की डिलीवरी का यह दूसरा दौर है। इससे पहले पांच हजार फ्रीडम 251 स्मार्टफोन लोगों तक पहुंचाने का दावा कंपनी ने किया है।

रिगिंग बेल का कहना है कि इस स्मार्टफोन के लिए देश के 18 राज्यों के 7.5 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। कंपनी के सीईओ मोहित गायल के मुताबिक, उत्तरप्रदेश से 2.8 करोड़, तो बिहार से 2 करोड़़ लोगों ने इस फोन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। ये सभी रजिस्ट्रेशन कैश ऑन डिलीवरी के लिए हुए हैं।

कंपनी के अनुसार, उसने पश्चिम बंगाल, हरियाणा, हिमाचल, बिहार, उत्तराखंड, नई दिल्ली, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, झारखंड, राजस्थान और उत्तरप्रदेश मेें डिलीवरी शुरू कर दी है।

मालूम हो, दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन फ्रीडम 251 पेश करके एकाएक सुर्खियों में आई कंपनी रिंगिंग बेल्स ने बीते माह भारी-भरकम सरकारी मदद की गुहार लगाई थी।

रिंगिंग बेल्स के सीईओ मोहित गोयल के मुताबिक, कंपनी को शुरुआत में हर हैंडसेट पर 930 रुपए का घाटा हुआ क्योंकि इसकी लागत 1,180 रुपए बैठती है। फ्रीडम 251 के पुर्जे ताइवान से मंगवाने पड़ रहे हैं।

गोयल ने तब कहा था, ‘हमने एप डेवलेपरों और फ्रीडम 251 की वेबसाइट पर विज्ञापन के जरिए 700-800 रुपए तक जुटाए। 251 रुपए में इसे बेचने (कैश ऑन डिलिवरी) पर प्रति हैंडसेट अब भी 180-270 रुपए तक के घाटे का अनुमान है।’

गोयल ने कहा था कि 5 हजार फ्रीडम 251 हैंडसेट्स की पहली खेप 8 जुलाई को डिलिवर होगी और ग्राहक को इसके लिए 291 रुपए (40 रुपए डिलिवरी जार्च) देने होंगे।

उद्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा, ‘हर भारतीय को डिजिटली सक्षम बनाने के लिए यदि सरकार हमें डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत सपोर्ट करती है तो मैं हरेक नागरिक को एकसमान कीमत पर फ्रीडम 251 की समय पर डिलिवरी का वादा करता हूं।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com