Home > India > रॉबर्ट वाड्रा बड़ी मुश्किलें, कंपनी को ED का नोटिस

रॉबर्ट वाड्रा बड़ी मुश्किलें, कंपनी को ED का नोटिस

Robert Vadra

बीकानेर- राजस्थान के बीकानेर जिले में हुए कथित जमीन सौदे में मनी लॉन्डरिंग के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी एक फर्म को प्रवर्तन निदेशालय ने नोटिस जारी किया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक स्काइलाइट हॉस्पिटेलिटी फर्म को यह नोटिस प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी से कुछ विशिष्ट वित्तीय दस्तावेज मांगे है जो कि जांच अधिकारी (आईओ) को जमा किए जाने हैं।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले महीने इस केस की गहन जांच करते हुए राजस्थान एवं अन्य जगहों पर कई दस्तावेजों की मांग की है तथा कई सीज किए हैं। यह जमीन सौदा कथित रूप से बीकानेर के सीमावर्ती कोलायत इलाके में 275 बीघा जमीन के सौदे के बारे में है।

गौरतलब है कि इलाकाई तहसीलदार की शिकायत के बाद क्षेत्रीय पुलिस ने इस मामले की जांच की थी जिसके बाद जांच को आगे बढ़ाते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में क्रिमिनल केस दर्ज किया है।

हालांकि इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एफआईआर में वाड्रा या या उनसे जुड़ी किसी कंपनी का नाम नहीं लिया है लेकिन इसमें राज्य सरकार के कुछ अधिकारियों और कुछ भूमाफियाओं का नाम जरूर लिया है। साथ ही रॉबर्ड वाड्रा ने इस मामले में अपनी कोई भी संदिग्ध भूमिका होने से इनकार किया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com