Home > India > आरएसएस प्रचारक के विवादित बोल, गृहमंत्री का समर्थन

आरएसएस प्रचारक के विवादित बोल, गृहमंत्री का समर्थन

भोपाल- केरल में हो रही हिंसा के खिलाफ देशभर में बुधवार को हुए आरएसएस के प्रदर्शन के दौरान उज्जैन में आरएसएस के आरएसएस महानगर प्रचारक के विवादित बोल का मामला तूल पकडता जा रहा है। बुधवार को आरएसएस के महानगर प्रचारक कुंदन चंद्रावत ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा था कि केरल के सीएम का सिर काट कर लाओ, करोड़ों की संपत्ति नाम कर दूंगा।

डॉक्टर चंद्रावत आरएसएस उज्जैन के महानगर प्रचारक है और ये बयान उन्होंने तब दिया, जब प्रदर्शन में उज्जैन सांसद चिंतामण मालवीय और विधायक मोहन यादव भी मौजूद थे। उनके बयान को लेकर सियासत तेज हो गयी है।

केरल में हुई हिंसा के विरोध में वैसे तो आरएसएस ने एक मार्च को शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन किया था, लेकिन इस धरने में जो बयानबाजी हुई है, उसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। खासकर, उज्जैन में प्रदर्शन के दौरान उज्जैन महानगर के संघ प्रचारक डॉक्टर कुंदन चंद्रावत के बयान को लेकर हिंसा के बदले हिंसा के प्रचार प्रसार के आरोप लग रहे हैं।

अपने संबोधन में बुधवार को चंद्रावत ने कहा था कि केरल के सीएम का सिर काट कर लाओ और करोड़ों की संपत्ति इनाम में पाओ। गौरतलब है कि केरल में भाकपा के पिनाराई विजयन मुख्यमंत्री हैं। पिछले दिनों जब वो भोपाल आए थे, तो बजरंग दल ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया था।

संघ प्रचारक के इस बयान को लेकर राजनीति तेज हो गयी है। चंद्रावत के विवादित बयान पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि यूपी चुनाव आखिरी चरण में है। उसकी हार के डर से इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं। मैं मोहन भागवत से आग्रह करूंगा कि इस तरह के प्रचारक को संघ से निकाल दें। इस मामले में सूबे के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह का बयान और भी चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी हर किसी को है। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com