Mohammad Azam Khanरामपुर – उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान ने मांग की है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को आतंकी संगठन घोषित किया जाए। उन्होंने संगठन पर दंगे की साजिश रचने और उसे अंजाम देने का आरोप लगाया है। खान ने कहा कि उन्होंने कई दंगों को अंजाम दिया और कई की साजिश रची है। आजम खान के इस मांग पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है।

आजम के इस बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि, “जब जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे प्रधानमंत्री आरएसएस को नुकसान नहीं पहुंचा पाए तो उनके जैसे लोग तो बहुत नगण्य हैं।” उन्होंने कहा कि, “यह केवल सांप्रदायिक तनाव पैदा करने, एक वर्ग का तुष्टिकरण करने और उत्तरप्रदेश सरकार की नाकामियों को छिपाने का प्रयास है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस आरएसएस फोबिया से ग्रस्त है और उसके खिलाफ उनके हाय तौबा मचाने से राष्ट्रवादी संगठन को फर्क नहीं पड़ता।”

खान ने इससे पहले यह कह कर विवाद पैदा कर दिया था कि जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी की हिंदू संगठनों के साथ मिलीभगत है जिसने एक हिंदू से उनके बेटी की शादी पर खामोशी बरती जबकि संगठन लव जिहाद का मुद्दा जोर शोर से उठाते रहे हैं। उत्तरप्रदेश के मंत्री ने बुखारी को आरएसएस का एजेंट बताया था जिसे बुखारी ने खारिज कर दिया था। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने अयोध्या में विवादित स्थल पर मस्जिद के निर्माण से इंकार किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि दुनिया में कोई भी ताकत वहां मस्जिद नहीं बना सकती, भले ही पूरी दुनिया बाबरी, बाबरी का नारा लगाए लेकिन वहां मंदिर था, मंदिर है और मंदिर ही रहेगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here