फडणवीस एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे – RSS नेता

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरसंघचालक भैय्या जी जोशी ने दावा किया कि देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे।

उन्होंने दावा किया कि फडणवीस के नाम के आगे नेता विपक्ष का तमगा बहुत दिन तक नहीं लगा रहेगा।

बता दें भैय्या जी जोशी का यह बयान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बाद यह बयान आया है।

भैय्या जी जोशी ने कहा कि ‘देंवेंद्र जी के भाग्य में विपक्ष का नेता यह बहुत दिन का विषय नहीं है। भूतपूर्व सीएम भी अल्पायु है।’

RSS में नंबर दो माने जाने वाले भैय्या जी जोशी का यह बयान इन दिनों महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के बीच चल रहे विभिन्न मुद्दों पर मतभेद के चलते महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

भैय्या जी जोशी के इस बयान पर नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक ने टिप्पणी की।

नवाब मलिक ने कहा, ‘जनता जब चुनाव करती है तो सत्ता परिवर्तन होता है। महाराष्ट्र में एक बार जब कोई सरकार चुनी जाती है तो वह 15 साल तक चलती है। तो वह 15 साल बाद की बात कर रहे हैं। अगर वह अभी की बात कर रहे हैं तो बीजेपी सपना देख रही थी और आरएसएस भी सपना देखे।’

बीते साल हुए महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था, हालांकि आपसी खींचतान के चलते दोनों के बीच गठबंधन बचा नहीं और शिवेसना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली।

इस सरकर में उद्धव ठाकरे जहां सीएम हैं, तो वहीं शरद पवार के भतीज अजित पवार डिप्टी सीम का पद संभाल रहे हैं।

भैय्या जी जोशी का बयान मौजूदा समय में इसलिए भी अहम हो जाता है, क्योंकि CAA, NRC और NPR के मुद्दे पर तीनों दलों के बीच आपसी समझ नहीं बन पाई है।