Home > India > RSS मुस्लिम महिलाओं को सिखाएगी फैमिली प्लैनिंग

RSS मुस्लिम महिलाओं को सिखाएगी फैमिली प्लैनिंग

 rss sangअजमेर- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अजमेर में मुस्लिम महिलाओं के लिए एक सेमिनार का आयोजन कर रहा है। इस सेमिनार में संघ मुस्लिम महिलाओं को परिवार नियोजन के बारे में बताएगी। इस सेमिनार का आयोजन संघ के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने किया है।

संघ के प्रमुख नेता इंद्रेश कुमार के मुताबिक इस सेमिनार में देशभर से करीब 5,000 मुस्लिम महिलाएं हिस्सा लेंगी। उनके मुताबिक, ‘देश में मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या न केवल समाज में अशांति को बढ़ावा दे रही है बल्कि गरीबी और बेरोजगारी जैसी समस्याओं के लिए भी जिम्मेदार है। इसकी वजह से देश की विकास गति भी प्रभावित हो रही है।’

उन्होंने कहा कि मुस्लिमों की लगातार बढ़ती जनसंख्या की वजह से शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी जैसी समस्याएं तेजी से बढ़ रही हैं। उन्होंने कुरान का जिक्र करते हुए कहा, ‘कुरान में लिखा गया है कि हमें उतने ही बच्चे पैदा करने चाहिए जिनका हम सही से पालन पोषण कर सकें।

गौरतलब है कि पिछले महीने रांची में हुए तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संघ ने देश की लगातार बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताई थी। इस बैठक में संघ ने जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए एक नए सिरे से तैयारी करने की बात कही थी।

इस दौरान इस बात का भी जिक्र किया गया था कि 1951-2011 के बीच किस तरह से हिंदुओं की जनसंख्या 88 फीसदी से घटकर 83.5 फीसदी पर पहंच गई है और मुस्लिमों की जनसंख्या 9.8 फीसदी से बढ़कर 14.23 फीसदी तक पहुंच गई है।

इंद्रेश कुमार ने देश में तलाकशुदा महिलाओं की बढ़ती संख्या पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा, ‘देश में लगातार तलाकशुदा महिलाओं की संख्या में इजाफा हो रहा है और इनमें मुस्लिम महिलाओं की संख्या ज्यादा है। ऐसा क्यों हो रहा है? मुस्लिम पुरुष अपनी पत्नियों से छुटकारा पाने के लिए आसानी से तलाक शब्द का इस्तेमाल करते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com