Home > India > RSS कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या, विरोध में बीजेपी ने बुलाया बंद

RSS कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या, विरोध में बीजेपी ने बुलाया बंद

केरल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के 34 वर्षीय कार्यकर्ता राजेश की हत्या किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने इसके विरोध में राज्य में रविवार को बंद का ऐलान किया है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राजेश की हत्या के पीछे माकपा का हाथ है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और अब तक 8 लोगों को हत्या के शक में हिरासत में ले लिया है।

शनिवार को राजेश पर तिरूवनंतपुरम के नजदीक एक हिस्ट्रीशीटर की अगुवाई वाले गिरोह ने तेजधार हथियार से कथित तौर पर हमला कर दिया था। आरोपियों ने राजेश का बायां हाथ काट बेरहमी के साथ काट दिया और उसके चेहरे और पैर पर काफी गंभीर चोंटे थी। आरोपी राजेश पर हमला करने के बाद वहां से फरार हो गए।

प्रदेश बीजेपी यूनिट के अनुसार राजेश को गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती कराया गया जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बीजेपी का कहना है कि राजेश पर हमला माकपा के यूथ विंग के कार्यकर्ताओं ने किया था। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कुम्मानम राजाशेखरण राजेश को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे। वहां पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह परिणाम है राज्य द्वारा हिंसा को स्पोंसर करने का।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के राज्य मुख्यालय पर भी हमला किया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई लेकिन अब और इन हिंसाओं को नहीं सहा जाएगा इसलिए रविवार को राजेश की हत्या के विरोध में बंद बुलाया गया है। वहीं माकपा ने बीजेपी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। माकपा सचिव अनावूर नागाप्पन ने कहा कि इलाके में स्थानीय लोगों के अपने मुद्दों के कारण और इस घटना में माकपा की कोई भूमिका नहीं है। आपको बता दें कि राज्य में पिछले कई दिनों से बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है और पुलिस प्रयास कर रही है कि राज्य में शांति बनाकर रखी जाए।

राज्य में माकपा की सरकार है जो कि राज्य में होती इस प्रकार की हिंसाओं पर चुप बैठी हुई है। राज्य की राजधानी में इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं लेकिन सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com