वेतन न मिलने से नाराज आशा कार्यकर्त्ताओं किया हंगामा - Tez News
Home > India News > वेतन न मिलने से नाराज आशा कार्यकर्त्ताओं किया हंगामा

वेतन न मिलने से नाराज आशा कार्यकर्त्ताओं किया हंगामा

asha karykartaचंदौली [ TNN ] सकलडीहा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आशा कार्यकर्त्ताओं ने जमकर हंगामा किया । आक्रोशित आशा कार्यकर्त्ताओं ने आयोजित राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम का भी बहिस्कार कर दिया । सकलडीहा ब्लाक की सभी आशा कार्यकर्त्ताए 2013 से वेतन न मिलने से नाराज है ।

दरसल आशा सकलडीहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इकट्ठा होकर पहुंची और अस्पताल में हंगामा करने लगी । पहले इन लोगो ने स्टोर रूम में ताला लगा दिया और फिर बच्चो को दिए जाने वाले वैक्सीन स्टोर में भी ताला लगा दिया । यही नहीं इन आशाकार्यकर्त्ताओं ने राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम का भी बहिस्कार कर दिया ।

यह कार्यक्रम प्रत्येक सप्ताह के बुधवार को आयोजित होता है । जिसमे गावं गावं जाकर आशा गरीब परिवार के नौनिहालों को दवा पिलाती है । लगभग दो घंटे हंगामा चलने के बाद भी जब कोई नहीं पहुंचा तो आक्रोशित आशाओ ने अस्पताल के मुख्य गेट पर ही ताला लगा दिया । जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को घंटो परेशानी झेलनी पड़ी । मामले की सुचना पर जिले के मुख्यचिकित्साधिकारी समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो आशा कार्यकर्त्ताओं से अधिकारियों की तीखी नोक झोक भी हुई ।

सकलडीहा ब्लाक की आशा संगठन की प्रमुख मनोरमा सिंह ने बताया की मार्च 2013 से ही हमारा मानदेय नहीं मिला । इसके लिए हम लोगो ने हर जगह गुहार लगाई पर हमें मानदेय नहीं मिला । थक हार कर हमें आज ये प्रदर्शन करना पड़ रहा है । वही आशा कार्यकर्त्ता शकुंतला देवी ने कहा की आगामी 16 नवंबर को आयोजित पल्स पोलियो दिवस के पहले हमारे बकाया मानदेय का भुगतान नहीं किया गया तो हम सकलडीहा ब्लाक की सभी आशा कार्यकर्त्ताएँ पल्स पोलियो दिवस का बहिस्कार करेंगे ।

मामले की सुचना पर पहुंचे अपर मुख्यचिकित्साधिकारी ने पहले तो कडा रुख अख्तियार किया लेकिन आशाओ के उग्र तेवर को देख बाद में बैँक फुट पर आ गए । उन्होंने जल्द से जल्द मानदेय का भुगतान कराने का आश्वासन दिया । तब कही जाकर सुबह से चल रहे इस मामले का अंत हुआ और अस्पताल का ताला खोल अन्य चिकित्सीय कार्य शुरू कराया गया ।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com